रिस्पेक्ट सीनियर केयर राइडर: 9152007550 (मिस्ड कॉल)

सेल्स: 1800-209-0144| सर्विस: 1800-209-5858 सर्विस चैट: +91 75072 45858

अंग्रेजी

Claim Assistance
Get In Touch
Step by step Motor OTS guide
14 सितंबर, 2020

मोटर ओटीएस गाइड: आसान क्लेम प्रोसेस के लिए चरण

ओवरव्यू

मोटर ओटीएस (ऑन द स्पॉट), हमारे केयरिंगली योर्स ऐप का एक फीचर है. इस सुविधा का उपयोग करके आप तुरंत और आसानी से अपने मोटर क्लेम का सेटलमेंट कर सकते हैं. मोटर ओटीएस फीचर की सहायता से आप क्लेम फाइल कर सकते हैं, अपने वाहन का खुद इंस्पेक्शन कर सकते हैं और 20 मिनट के भीतर अपने बैंक अकाउंट में क्लेम की राशि प्राप्त कर सकते हैं. आपको बस अपने मोबाइल पर हमारी केयरिंगली योर्स ऐप को डाउनलोड करके खुद को रजिस्टर करना है और आप जिस विशेषता का उपयोग करना चाहते हैं, उसका उपयोग करना है. मोटर ओटीएस के साथ, आप 20 मिनट में रु. 30,000 तक के कार क्लेम और रु.10,000 तक के टू व्हीलर क्लेम का सेटलमेंट कर सकते हैं. हमारे केयरिंगली योर्स ऐप के तहत मिलने वाली मोटर ओटीएस और अन्य कई शानदार विशेषताओं की खास बात यह है कि आपको इनका इस्तेमाल करने के लिए कुछ भी खर्च नहीं करना पड़ता और आप इस ऐप को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं. क्लेम सेटल करना एक मुश्किल काम हो सकता है, लेकिन, इस ट्यूटोरियल के साथ आप जान सकते हैं कि किस प्रकार सुविधाजनक रूप से हमारे केयरिंगली योर्स ऐप की मोटर ओटीएस सुविधा का प्रयोग करते हुए आसानी से मोटर इंश्योरेंस क्लेम किया जा सकता है. मोटर ओटीएस से आप चुटकियों में तेज़, आसान और चिंता-मुक्त क्लेम प्रोसेसिंग सर्विस पा सकते हैं.

आवश्यक चीज़ें

हमारे केयरिंगली योर्स ऐप की मोटर ओटीएस सुविधा का उपयोग करने के लिए, आपको पास निम्नलिखित चीज़ें होनी आवश्यक हैं:
  • स्मार्ट मोबाइल फोन
  • तेज़ इंटरनेट कनेक्शन
  • आवश्यकता होने पर क्लेम करने के लिए और केयरिंगली योर्स ऐप डाउनलोड करने के लिए आपके पास गूगल प्ले स्टोर (एंड्रॉयड डिवाइस के लिए) या Apple ऐप स्टोर (iOS डिवाइस के लिए), दोनों में से किसी एक का एक्सेस होना चाहिए.
  • बजाज आलियांज़ मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी - हमारे ऐप द्वारा प्रदान की जाने वाली इस सुविधा का उपयोग करने के लिए आपके पास बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस की कार इंश्योरेंस या टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी होनी चाहिए.
  • एक मान्य बैंक अकाउंट, ताकि क्लेम की राशि सीधे आपके बैंक अकाउंट में आ सके.

केयरिंगली योर्स ऐप की मोटर ओटीएस सुविधा का उपयोग करने के लिए चरण

चरण 1: अगर आपके पास ऐप के लॉग-इन क्रेडेंशियल नहीं है, तो केयरिंगली योर्स ऐप खोलकर खुद को रजिस्टर करें. अपना अकाउंट ऐक्टिवेट करने के लिए, आपको बस अपने ईमेल पर भेजे गए लिंक पर क्लिक करना होगा. यह ईमेल वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) सत्यापन के बाद भेजा जाता है, जिसके लिए आपको सिस्टम में अपना नाम, स्थान और ईमेल एड्रेस दर्ज करना होता है. साइन-इन करने के बाद, आप अपनी मौजूदा पॉलिसी को जोड़ सकते हैं, अपडेट कर सकते हैं और मैनेज कर सकते हैं और क्लेम कर सकते हैं. चरण 2: एक मोटर इंश्योरेंस क्लेम, फाइल करने के लिए अपनी पॉलिसी चुनें (अगर आपने पहले से ही इसे जोड़ा हुआ है) या अपनी वह पॉलिसी जोड़ें, जिसके लिए आप क्लेम करना चाहते हैं. फिर उस घटना के बारे में जानकारी दर्ज करें, जिसके लिए आपको क्लेम फाइल करना है. चरण 3: अपने मोबाइल पर क्लेम फॉर्म को सही ढंग से भरें. चरण 4: अपने वाहन में हुए नुकसान की फोटो अपलोड करें, जो ऐप में दिए गए निर्देशों के अनुसार अलग-अलग तरीके से खींचे गए हों. चरण 5: ऐप में अपने ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी (रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट) की फोटो अपलोड करें. चरण 6: आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर लिंक और ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) का एसएमएस प्राप्त होगा. आपको लिंक पर क्लिक करना होगा और वहां ओटीपी दर्ज करना होगा. चरण 7: आपको अपनी मोबाइल स्क्रीन पर अनुमानित क्लेम की राशि दिखाई देगी और इसे स्वीकृत या अस्वीकृत करने का विकल्प भी दिखेगा. चरण 8: क्लेम राशि स्वीकार करने के लिए 'स्वीकार करें' के बटन पर क्लिक करें, जिसके बाद यह राशि सीधे आपके बैंक अकाउंट में जमा की जाएगी.

संक्षेप में

हम आशा करते हैं कि आप हमारे केयरिंगली योर्स ऐप की मोटर ओटीएस सुविधा का उपयोग करके मोटर इंश्योरेंस क्लेम कर सकते हैं, जिसकी लिमिट रु. 30,000 तक है. इस प्रोसेस को अधिक स्पष्ट रूप से समझने के लिए आप YouTube पर हमारा वीडियो देख सकते हैं. इसके बारे में अधिक जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर जाएं मोटर इंश्योरेंस ऑनलाइन.

क्या आपको इस आर्टिकल से मदद मिली? इसे रेटिंग दें

औसत रेटिंग 5 / 5 वोटों की संख्या: 18

अभी तक कोई वोट नहीं मिले! इस पोस्ट को सबसे पहली रेटिंग दें.

क्या आपको यह आर्टिकल पसंद आया?? इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें!

अपने विचार शेयर करें. एक कमेंट लिखें!

कृपया अपना जवाब दें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी. सभी फील्ड आवश्यक हैं