Loader
Loader

रिस्पेक्ट सीनियर केयर राइडर: 9152007550 (मिस्ड कॉल)

सेल्स: 1800-209-0144| सर्विस: 1800-209-5858 Whatsapp Logo सर्विस चैट: +91 75072 45858

Claim Assistance
  • दावा सहायता संपर्क

  • स्वास्थ्य निशुल्क संपर्क 1800-103-2529

  • 24x7 रोडसाइड असिस्टेंस 1800-103-5858

  • मोटर क्लेम रजिस्ट्रेशन 1800-209-5858

  • मोटर ऑन द स्पॉट 1800-266-6416

  • ग्लोबल ट्रेवल हेल्पलाइन +91-124-6174720

  • विस्तारित वारंटी 1800-209-1021

  • फसल दावा 1800-209-5959

Get In Touch

हमारी वेबसाइट पर आने के लिए धन्यवाद.

किसी भी सहायता के लिए, कृपया 1800-209-0144 पर कॉल करें

टोयोटा कार इंश्योरेंस खरीदें/रिन्यू करें

Toyota Car Insurance

कार इंश्योरेंस की कीमत के लिए विवरण प्रदान करें

कृपया नाम लिखें
कृपया मोबाइल नंबर लिखें
कृपया मान्य ईमेल आईडी दर्ज करें

बजाज आलियांज़ इंश्योरेंस पॉलिसी में रुचि दिखाने के लिए धन्यवाद, इस प्रोसेस में आपकी सहायता करने के लिए हमारे ग्राहक सेवा अधिकारी जल्द ही आपको कॉल करेंगे.

टोयोटा एक जापानी कार निर्माता कंपनी है. कीचिरो टोयोटा द्वारा 1937 में स्थापित टोयोटा, ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की एक बड़ी कंपनी बन चुकी है. टोयोटा दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माताओं में से एक है, जो वर्ष-दर-वर्ष चोटी के निर्माताओं की लिस्ट में शुमार होती रहती है. टोयोटा ने 1997 में Kirloskar Group के साथ पार्टनरशिप में भारत में संचालन शुरू किया था. भारत में अपने कदम रखने के समय से ही टोयोटा अपने लोकप्रिय मॉडलों, जैसे इनोवा, लैंड क्रूजर, फॉर्च्यूनर, क्वालिस और इटियोस आदि के साथ भारतीय कार मालिकों के दिल में जगह बनाए हुए है. टोयोटा खरीदने वालों को मिलने वाली विशेषताएं इस प्रकार हैं:

  • एंटी-ब्रेकिंग सिस्टम
  • फ्रंट और रियर एयरबैग
  • हेड्स-अप डिस्प्ले
  • रिमोट एयर कंडीशनिंग
  • ड्राइविंग मोड

अगर आप अपने और अपने प्रियजनों के लिए टोयोटा खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह ज़रूरी है कि आप अपनी कार और परिवार को सड़क दुर्घटनाओं के विरुद्ध सुरक्षा दें. आप ऐसा अपनी नई टोयोटा कार के लिए मोटर इंश्योरेंस खरीदकर कर सकते हैं. यह पॉलिसी आपकी कार के संबंध में उत्पन्न हो सकने वाली फाइनेंशियल और कानूनी देयताओं के लिए फाइनेंशियल कवरेज देती है. 

टोयोटा कार इंश्योरेंस ऑनलाइन खरीदने के लाभ

कार इंश्योरेंस is an important investment to protect your Toyota car from unexpected incidents such as accidents, theft, or damage. While buying insurance in person or through an agent is a traditional method, there are several benefits to buying Toyota car insurance online, including:

 

• सुविधाजनक

टोयोटा कार इंश्योरेंस ऑनलाइन खरीदने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि यह तरीका सुविधाजनक है. आप जब चाहें और जहां से चाहें, वहां से इंश्योरेंस खरीद सकते हैं और आपको इंश्योरेंस कंपनी या एजेंट के ऑफिस जाने की कोई ज़रूरत नहीं है. इस तरह आप समय और मेहनत बचा सकते हैं और अपनी ज़िंदगी के दूसरे ज़रूरी पहलुओं पर ध्यान दे सकते हैं. जैसा कि आप जानते हैं कि फोर-व्हीलर इंश्योरेंस का नियमित रिन्यूअल ज़रूरी होता है, इसलिए यह काम ऑनलाइन करने की सुविधा आपके लिए चीज़ें आसान कर देती है.

 

• विभिन्न प्लान की तुलना करना

टोयोटा कार इंश्योरेंस ऑनलाइन खरीदते समय आप विभिन्न इंश्योरेंस कंपनियों की पॉलिसी और प्लान की तुलना कर सकते हैं. इससे आपको अपनी ज़रूरतों और बजट के हिसाब से सही इंश्योरेंस पॉलिसी खोजने में मदद मिलती है.

 

• किफायती प्रीमियम

आमतौर पर ऑनलाइन इंश्योरेंस पॉलिसी, ऑफलाइन से किफायती होती हैं. ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि ऑनलाइन इंश्योरेंस कंपनियों के संचालन के खर्चे, ऑफिस स्थापित करने वाली इंश्योरेंस कंपनियों से कम होते हैं. टोयोटा कार इंश्योरेंस ऑनलाइन खरीदकर आप पर्याप्त इंश्योरेंस कवरेज पाने के साथ-साथ प्रीमियम में बचत भी कर सकते हैं.

 

• आसान डॉक्यूमेंटेशन

टोयोटा कार इंश्योरेंस ऑनलाइन खरीदने की प्रोसेस सुव्यवस्थित है और इसमें पेपरवर्क बहुत ही कम है — फिर चाहे वह थर्ड-पार्टी प्लान हो या कम्प्रीहेंसिव कार इंश्योरेंस प्लान. डॉक्यूमेंट आसानी से ऑनलाइन उपलब्ध रहते हैं, जिससे सारे ज़रूरी डॉक्यूमेंट मैनेज और स्टोर करना आसान हो जाता है.

 

• तुरंत क्लेम

ऑनलाइन इंश्योरेंस कंपनियों की क्लेम प्रोसेसिंग तेज़ और कुशल होती है. आप अपना क्लेम आसानी से ऑनलाइन फाइल कर सकते हैं और तेज़ और आसानी से सेटलमेंट पा सकते हैं. इस तरह, आप बिना किसी फाइनेंशियल बोझ के अपनी टोयोटा तुरंत वापस सड़कों पर ला सकते हैं.

 

और अंत में, टोयोटा कार इंश्योरेंस ऑनलाइन खरीदना सुविधाजनक और किफायती है, जिससे कई लाभ मिलते हैं. इस तरीके में आप विभिन्न पॉलिसी की आसानी से तुलना कर सकते हैं, प्रीमियम में बचत कर सकते हैं, और अपनी पॉलिसी कुशलतापूर्वक मैनेज कर सकते हैं. साथ ही, ऑनलाइन इंश्योरेंस कंपनियों की क्लेम प्रोसेसिंग तेज़ और कुशल होती है, यानी मन की शांति और सुविधा चाहने वाले व्यस्त कार मालिकों के लिए यह बिल्कुल सही विकल्प है.

टोयोटा कार इंश्योरेंस - इन्क्लूज़न और एक्सक्लूज़न

  • पॉलिसी में शामिल

  • पॉलिसी में शामिल नहीं

थर्ड-पार्टी लायबिलिटी कवर : यह आपके वाहन से थर्ड-पार्टी को हुए डैमेज या उसे लगी चोट को कवर करता है.

पर्सनल एक्सीडेंट कवर: यह कवर एक्सीडेंट में कार के ड्राइवर या यात्रियों को लगी चोटों की भरपाई देता है.

ओन डैमेज कवर: यह कवर दुर्घटनाओं, चोरी या बाढ़ अथवा भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदाओं से आपके अपने वाहन को हुए डैमेज को कवर करता है.

वैकल्पिक अतिरिक्त कवरेज: आप कम्प्रीहेंसिव प्लान साथ इंजन प्रोटेक्शन या ज़ीरो डेप्रिसिएशन जैसे अतिरिक्त कवरेज चुन सकते हैं.

1 of 1

अगर ड्राइवर के पास मान्य ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है, तो कोई कवरेज नहीं मिलेगी.

ड्राइवर के एल्कोहॉल या नशीली दवाओं के प्रभाव में ड्राइविंग करने पर कोई कवरेज नहीं मिलेगी.

युद्ध या परमाणु विकिरण से कार को हुए डैमेज को कवर नहीं किया जाता है.

कार की आयु बढ़ने के कारण होने वाली टूट-फूट और घिसाव को कवर नहीं किया जाता है.

पॉलिसी कवरेज के भौगोलिक क्षेत्र के बाहर हुईं दुर्घटनाओं को कवर नहीं किया जाता है.

1 of 1

टोयोटा कार इंश्योरेंस के प्रकार

When it comes to insuring your Toyota car, there are primarily two इंश्योरेंस के प्रकार policies available: third-party liability coverage and comprehensive insurance coverage.

थर्ड-पार्टी लायबिलिटी कवरेज

थर्ड-पार्टी लायबिलिटी कवरेज is a basic insurance policy that covers damages or injuries caused to a third-party in case of an accident involving your car. This means that if you are found responsible for an accident that results in injuries or damages to a third-party, your insurance company will cover the costs associated with the same. However, this policy does not cover any damages to your car.

कम्प्रीहेंसिव इंश्योरेंस कवरेज

वहीं दूसरी ओर, कम्प्रीहेंसिव इंश्योरेंस पॉलिसी व्यापक कवरेज देती है, जिसमें चोरी, प्राकृतिक आपदाओं और दुर्घटनाओं आदि जोखिमों से आपकी अपनी कार को होने वाले डैमेज के लिए सुरक्षा शामिल है. कम्प्रीहेंसिव पॉलिसी वैसे तो व्यापक कवरेज देती है, लेकिन यह थर्ड-पार्टी लायबिलिटी कवरेज से महंगी होती है.

कम्प्रीहेंसिव पॉलिसी आपके लिए सही है या नहीं, यह तय करने के लिए पॉलिसी विवरण को सावधानी से पढ़कर यह जानना ज़रूरी है कि उसकी कवरेज में क्या शामिल है. इससे आपको पॉलिसी के दायरे की स्पष्ट जानकारी मिलेगी और यह तय करना आसान हो जाएगा कि महंगे प्रीमियम के बदले आपको उचित लाभ मिल रहे हैं या नहीं.

फैसला करने से पहले टोयोटा इंश्योरेंस की कीमतें चेक करना भी ज़रूरी है. आप कार इंश्योरेंस कैलकुलेटर की मदद से विभिन्न इंश्योरेंस कंपनियों के प्रीमियम और कवरेज की तुलना करके अपने पैसों के अनुसार उचित पॉलिसी चुन सकते हैं. संक्षेप में, थर्ड-पार्टी लायबलिटी कवरेज बुनियादी सुरक्षा देती है, जबकि कम्प्रीहेंसिव पॉलिसी अधिक प्रकार के जोखिमों के लिए व्यापक कवरेज और सुरक्षा देती है. इसलिए, फैसला करने से पहले आपको कम्प्रीहेंसिव पॉलिसी के महंगे प्रीमियम के बारे में सोच लेना चाहिए. एक कार इंश्योरेंस कैलकुलेटर के उपयोग से आप कीमतों की तुलना करके अपनी ज़रूरतों के अनुसार बेस्ट पॉलिसी खोज सकते हैं.

टोयोटा कार इंश्योरेंस के ऐड-ऑन

कार इंश्योरेंस ऐड-ऑन को राइडर या एंडोर्समेंट भी कहते हैं, जो अतिरिक्त कवरेज के ऐसे विकल्प हैं, जिन्हें आप अपनी स्टैंडर्ड कार इंश्योरेंस पॉलिसी में जोड़ सकते हैं. ये ऐड-ऑन जोखिम विशेष या विशेष परिस्थितियों के विरुद्ध अतिरिक्त सुरक्षा देते हैं. कार इंश्योरेंस के तहत कुछ सबसे सामान्य प्रकार के ऐड-ऑन निम्न हैं:

  • ज़ीरो डेप्रिसिएशन कवर

    यह ऐड-ऑन डेप्रिसिएशन काटे बिना पार्ट की मरम्मत या रिप्लेसमेंट के लिए पूरी कवरेज देता है.
  • इंजन प्रोटेक्शन कवर

    यह ऐड-ऑन पानी घुसने, ऑयल लीकेज या हाइड्रोस्टैटिक लॉक से हुए डैमेज के मामले में इंजन और उसके पार्ट्स की मरम्मत या रिप्लेसमेंट की लागत कवर करता है.
  • 24X7 रोडसाइड असिस्टेंस कवर

    यह ऐड-ऑन दुर्घटनाओं के मामले में टायर पंक्चर, बैटरी में खराबी और टोइंग सेवाओं जैसी कार की सामान्य समस्याओं में मदद देता है.
  • नो क्लेम बोनस प्रोटेक्शन कवर

    यह ऐड-ऑन आपके द्वारा क्लेम किए जाने के बावजूद, आपके संचित नो क्लेम बोनस (एनसीबी) को बनाए रखने में मदद करता है, जिससे आपको रिन्यूअल प्रीमियम पर डिस्काउंट मिलता है.
  • यात्रियों के लिए पर्सनल एक्सीडेंट कवर

    मालिक-ड्राइवर और पेड ड्राइवर को पर्सनल एक्सीडेंट कवर, से कवर किया जा सकता है, लेकिन यात्रियों को नहीं. इस ऐड-ऑन के साथ, यात्रियों को दुर्घटना के कारण चोट या मृत्यु के लिए इंश्योर्ड किया जाता है.
  • कंज़्यूमेबल्स कवर

    यह ऐड-ऑन कार की मरम्मत के दौरान इस्तेमाल हुए कंज़्यूमेबल्स जैसे नट, बोल्ट, इंजन ऑयल आदि की लागत कवर करता है.
  • रिटर्न टू इनवॉइस कवर

    यह ऐड-ऑन सुनिश्चित करता है कि आपकी कार की चोरी या टोटल लॉस के मामले में आपको आपकी कार की पूरी इनवॉइस वैल्यू मिले.

ध्यान रखें कि हर ऐड-ऑन एक अतिरिक्त कीमत पर आता है, जिससे टोयोटा की कुल इंश्योरेंस की कीमत प्रभावित होती है. यानी, आपको कोई भी ऐड-ऑन चुनने से पहले अपनी ज़रूरतों और बजट को सावधानी से जान लेना चाहिए. बेस्ट डील पाने के लिए, आपको विभिन्न इंश्योरेंस कंपनियों से मिल रहे लाभों और उनके प्रीमियम की तुलना भी करनी चाहिए. अपनी कार इंश्योरेंस पॉलिसी में उपयुक्त ऐड-ऑन जोड़ने से आपको अपनी कार के लिए अधिक कम्प्रीहेंसिव कवरेज और सुरक्षा पाने में मदद मिल सकती है.

टोयोटा कार इंश्योरेंस कैसे खरीदें?

आप अपनी टोयोटा कार के लिए इंश्योरेंस ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों तरीकों से खरीद सकते हैं. ये चरण निम्न हैं:

 

कार इंश्योरेंस ऑनलाइन खरीदना:

  • विभिन्न कार इंश्योरेंस कंपनियां खोजें और उनकी पॉलिसी, लाभों और प्रीमियम की तुलना करें
  • अपनी ज़रूरतों और बजट के अनुसार बेस्ट इंश्योरेंस कंपनी चुनें.
  • इंश्योरेंस कंपनी की वेबसाइट पर जाकर कार का मेक, मॉडल, रजिस्ट्रेशन नंबर और अपनी पर्सनल जानकारी आदि ज़रूरी जानकारी भरें.
  • अपनी पसंद की इंश्योरेंस पॉलिसी और ऐड-ऑन चुनें.
  • किसी सुरक्षित पेमेंट गेटवे से प्रीमियम का ऑनलाइन भुगतान करें.
  • आपको पॉलिसी डॉक्यूमेंट और अन्य विवरण ईमेल से मिल जाएंगे.
  •  

    कार इंश्योरेंस ऑफलाइन खरीदना:

  • विभिन्न कार इंश्योरेंस कंपनियां खोजें और उनकी पॉलिसी, लाभों और प्रीमियम की तुलना करें.
  • अपनी ज़रूरतों और बजट के अनुसार बेस्ट इंश्योरेंस कंपनी चुनें.
  • अपनी टोयोटा कार हेतु कोटेशन पाने के लिए इंश्योरेंस कंपनी के ऑफिस जाएं या उसके कस्टमर सर्विस नंबर पर संपर्क करें.
  • कार का मेक, मॉडल, रजिस्ट्रेशन नंबर और अपनी पर्सनल जानकारी आदि ज़रूरी जानकारी भरें.
  • अपनी पसंद की इंश्योरेंस पॉलिसी और ऐड-ऑन चुनें.
  • कैश, चेक या ऑनलाइन ट्रांसफर के माध्यम से प्रीमियम का भुगतान करें.
  • आपको पॉलिसी डॉक्यूमेंट और अन्य विवरण डाक या ईमेल से मिल जाएंगे.
  •  

    आप कार इंश्योरेंस चाहे ऑनलाइन खरीदें या ऑफलाइन, क्लेम प्रोसेस के दौरान किसी भी समस्या से बचने के लिए यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि आप अपनी कार और पर्सनल विवरण के बारे में सही-सही जानकारी दें. हमारी यह भी सलाह है कि बेस्ट डील पाने के लिए आप विभिन्न इंश्योरेंस कंपनियों की पॉलिसी और प्रीमियम की तुलना करें. इस तुलना में आप कार इंश्योरेंस कैलकुलेटर की मदद ले सकते हैं.

टोयोटा इंश्योरेंस रिन्यू करें

अपने टोयोटा कार इंश्योरेंस को ऑनलाइन रिन्यू करना आसान है. बस आपको इन चरणों का पालन करना होगा:

  • अपनी इंश्योरेंस कंपनी की वेबसाइट पर जाएं और अपने यूज़रनेम व पासवर्ड से अपने अकाउंट में लॉग-इन करें. अगर आपका अकाउंट नहीं है, तो आप अपना पॉलिसी नंबर और पर्सनल जानकारी से अकाउंट बना सकते हैं
  • अपने अकाउंट के 'रिन्यूअल करें' सेक्शन में जाएं और आप जिस पॉलिसी को रिन्यू करना चाहते हैं, उसे चुनें.
  • अपनी पॉलिसी की कवरेज, ऐड-ऑन और अन्य विवरण सावधानी से पढ़ें और ज़रूरी हो, तो बदलाव करें.
  • अपना पसंदीदा भुगतान विकल्प चुनकर किसी सुरक्षित पेमेंट गेटवे से प्रीमियम का ऑनलाइन भुगतान करें.
  • भुगतान की प्रोसेसिंग हो जाने पर आपको कन्फर्मेशन मैसेज और नया पॉलिसी डॉक्यूमेंट ईमेल से मिल जाएंगे.

 

दूसरे तरीके से, आप इंश्योरेंस कंपनी की मोबाइल ऐप से भी अपना टोयोटा कार इंश्योरेंस रिन्यू कर सकते हैं. उसके भी चरण ऑनलाइन रिन्यूअल जैसे ही हैं. आप यह काम अपने स्मार्टफोन पर आसानी से कर सकते हैं.

 

किसी भी कानूनी और फाइनेंशियल परेशानी से बचने के लिए, अपनी कार इंश्योरेंस पॉलिसी को समाप्ति तिथि से पहले रिन्यू ज़रूर कर लें. ऑनलाइन रिन्यूअल आसान और सुविधाजनक है और इसमें समय व मेहनत भी कम लगता है. अपनी पॉलिसी रिन्यू कराने से पहले अपनी कवरेज की ज़रूरतों के बारे में अच्छे से सोच लें और बेस्ट डील पाने के लिए विभिन्न इंश्योरेंस कंपनियों के प्रीमियम की तुलना करें.

स्कोडा के लिए इंश्योरेंस क्लेम दर्ज करने का प्रोसेस

क्लेम प्रोसीज़र

आप अपने टोयोटा कार के इंश्योरेंस क्लेम के लिए इन चरणों का पालन कर सकते हैं:

  • क्लेम की सूचना देने के लिए दुर्घटना या घटना के बाद जल्द से जल्द अपनी इंश्योरेंस कंपनी से संपर्क करें. आप यह काम इंश्योरेंस कंपनी के हेल्पलाइन नंबर या ऑनलाइन पोर्टल से कर सकते हैं.
  • अपनी पॉलिसी की जानकारी और इंश्योरेंस कंपनी द्वारा मांगी गई अन्य जानकारी दें, जैसे दुर्घटना या डैमेज की जानकारी.
  • इंश्योरेंस कंपनी के एक कर्मचारी क्लेम प्रोसेस में आपका मार्गदर्शन करेंगे और क्लेम प्रोसेस पूरी करने के लिए ज़रूरी डॉक्यूमेंट प्रदान करने में मदद करेंगे.
  • आपको ज़रूरी डॉक्यूमेंट, जैसे क्लेम फॉर्म, ओरिजिनल रिपेयर बिल और इंश्योरेंस कंपनी द्वारा मांगे गए अन्य सहायक डॉक्यूमेंट सबमिट करने होंगे.
  • क्लेम रिव्यू कर लेने के बाद इंश्योरेंस कंपनी सेटलमेंट राशि तय करेगी, जिसका भुगतान सीधे आपको या गराज को किया जा सकता है.
  • अगर सेटलमेंट राशि के बारे में कोई विवाद हो, तो आप इंश्योरेंस कंपनी के शिकायत विभाग से संपर्क कर सकते हैं या इंश्योरेंस रेगुलेटर से शिकायत कर सकते हैं.

ध्यान रखें कि पॉलिसी के प्रकार, नियमों, शर्तों और इंश्योरेंस कंपनी के दिशानिर्देशों के आधार पर क्लेम की प्रोसेस अलग-अलग हो सकती हैं. हमारी सलाह है कि आप क्लेम करने से पहले अपने पॉलिसी डॉक्यूमेंट को ध्यान से पढ़कर कवरेज और क्लेम प्रोसेस को विस्तार से समझ लें. क्लेम प्रोसेस में किसी भी देरी या जटिलता से बचने के लिए सही-सही जानकारी और डॉक्यूमेंट देना आवश्यक है.

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

नो क्लेम बोनस (एनसीबी) क्या है और यह कैसे काम करता है?

नो क्लेम बोनस (एनसीबी) इंश्योरेंस कंपनियों की ओर से उन पॉलिसीधारकों को मिलने वाली छूट है, जिन्होंने पॉलिसी अवधि में एक भी क्लेम नहीं किया है. यह छूट 20% से 50% तक हो सकती है और यह वर्ष-दर-वर्ष इकट्ठी होती जाती है. क्लेम करने पर एनसीबी घट जाता है या खत्म हो जाता है.

कम्प्रीहेंसिव और थर्ड-पार्टी कार इंश्योरेंस में क्या अंतर है?

कम्प्रीहेंसिव कार इंश्योरेंस न केवल थर्ड-पार्टी देयता के लिए, बल्कि दुर्घटनाओं, चोरी, आग या प्राकृतिक आपदाओं से आपके वाहन को हुए डैमेज के लिए भी कवरेज देता है. वहीं दूसरी ओर, थर्ड-पार्टी कार इंश्योरेंस केवल थर्ड-पार्टी वाहनों और प्रॉपर्टी को हुए डैमेज कवर करता है.

कार इंश्योरेंस में ऐड-ऑन कवर क्या होते हैं और क्या वे लाभदायक होते हैं?

ऐड-ऑन कवर एक वैकल्पिक कवरेज है, जिसे आप अतिरिक्त प्रीमियम चुकाकर अपनी कार इंश्योरेंस पॉलिसी में जोड़ सकते हैं. ऐड-ऑन अतिरिक्त सुरक्षा और लाभ देते हैं, जैसे ज़ीरो डेप्रिसिएशन, इंजन प्रोटेक्शन, रोडसाइड असिस्टेंस आदि. आपकी ज़रूरतों, ड्राइविंग की आदतों और बजट पर निर्भरत करता है कि कोई ऐड-ऑन कवर लाभदायक है या नहीं.

क्या कार इंश्योरेंस पॉलिसी नए मालिक को ट्रांसफर हो सकती है?

हां, आप अपनी कार बेचते समय अपनी कार इंश्योरेंस पॉलिसी नए मालिक को ट्रांसफर कर सकते हैं. इसके लिए आपको इंश्योरेंस कंपनी को ट्रांसफर की सूचना देनी होगी, संबंधित डॉक्यूमेंट सबमिट करने होंगे, और मामूली शुल्क चुकाना होगा. ट्रांसफर करने के बाद नए मालिक को नई कार इंश्योरेंस पॉलिसी के लिए अप्लाई करना होगा.

 लेखक: बजाज आलियांज़ - अपडेट : 22nd अप्रैल2024

डिस्क्लेमर

मैं बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को एक सुविधाजनक समय पर कॉल बैक करने के विशिष्ट अनुरोध के साथ वेबसाइट पर उपलब्ध कॉन्टैक्ट नंबर पर कॉल करने के लिए अधिकृत करता/करती हूं. मैं आगे घोषणा करता/करती हूं कि, पूरी तरह या आंशिक रूप से ब्लॉक की गई श्रेणी के तहत राष्ट्रीय ग्राहक प्राथमिकता रजिस्टर (एनसीपीआर) पर रजिस्टर किए जाने के बावजूद, मेरे अनुरोध के जवाब में भेजे गए कोई भी कॉल या एसएमएस का अनावश्यक कमर्शियल कम्युनिकेशन नहीं माना जाएगा, भले ही कॉल की सामग्री विभिन्न इंश्योरेंस प्रोडक्ट और सर्विस या इंश्योरेंस बिज़नेस की आग्रह और खरीद के उद्देश्यों के लिए हो सकती है. इसके अलावा, मैं समझता/समझती हूं कि इन कॉल को क्वालिटी और ट्रेनिंग के उद्देश्यों के लिए रिकॉर्ड और मॉनिटर किया जाएगा, और अगर आवश्यकता हो, तो मेरे लिए उपलब्ध कराया जा सकता है.

कृपया मान्य कोटेशन रेफरेंस ID दर्ज करें

  • चुनें
    कृपया चुनें
  • कृपया यहां लिखें

हमसे संपर्क करना आसान है