Claim Assistance
  • दावा सहायता संपर्क

  • स्वास्थ्य निशुल्क संपर्क 1800-103-2529

  • 24x7 रोडसाइड असिस्टेंस 1800-103-5858

  • ग्लोबल ट्रेवल हेल्पलाइन +91-124-6174720

  • विस्तारित वारंटी 1800-209-1021

  • फसल दावा 1800-209-5959

Get In Touch

कर्मचारियों के लिए ग्रुप मेडिक्लेम पॉलिसी

Group mediclaim insurance policy for employees

अपना विवरण शेयर करें

 
कृपया कैटेगरी चुनें
कृपया कंपनी का नाम दर्ज करें
कृपया मान्य संपर्क विवरण दर्ज करें
कृपया एसपीओसी का नाम दर्ज़ करें
कृपया कर्मचारियों की संख्या दर्ज़ करें
कृपया आयु दर्ज करें
कृपया पॉलिसी की समाप्ति तिथि चुनें
 
कृपया सम इंश्योर्ड का चयन करें

अपना परिचय दें

बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस हमारे कस्टमर्स के फुटप्रिंट और आवश्यकताओं से मेल खाने वाले हेल्थ इंश्योरेंस समाधान की विस्तृत रेंज प्रदान करता है: 1.. ग्रुप मेडिक्लेम पॉलिसी 2.. ग्रुप पर्सनल एक्सीडेंट पॉलिसी

बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस द्वारा प्रदान किए जाने वाले समाधान मात्र एक प्रॉडक्ट होने से कहीं आगे हैं और इसमें सर्विसेज़ का कॉम्बिनेशन, सिंगल पॉइंट ऑफ कॉन्टैक्ट और कस्टमर की उच्चतम संतुष्टि जैसी विशेषताएं प्रदान की जाती हैं.

एनर्जी इंश्योरेंस के लाभ

ऐसे ऑयल और गैस प्रोजेक्ट में बहुत अधिक पूंजी निवेशित होती है, इसलिए इनके लिए विशेषज्ञ इंश्योरेंस समाधानों की आवश्यकता होती है, जो कम्प्रीहेंसिव, किफायती और सुविधाजनक कवरेज प्रदान करे. बजाज आलियांज़ एनर्जी इंश्योरेंस बॉटम लाइन को सुरक्षित करने, बिज़नेस की निरंतरता को बेहतर बनाने और इन्वेस्टर्स में अधिक आत्मविश्वास पैदा करने में मदद करता है. यहां बताया गया है कि बिज़नेस के लिए एनर्जी इंश्योरेंस क्यों महत्वपूर्ण है:

जोखिम संबंधी परामर्श

संभावित जोखिमों की जल्द से जल्द पहचान करने से एनर्जी प्रोजेक्ट की व्यवहार्यता और स्थिरता में सुधार हो सकता है. अधिक पढ़ें

संभावित जोखिमों की जल्द से जल्द पहचान करने से एनर्जी प्रोजेक्ट की व्यवहार्यता और स्थिरता में सुधार हो सकता है. ऑयल और गैस एक्सप्लोरेशन, पाइपलाइन निरीक्षण और डिज़ाइन कंसल्टेंसी सहित कई डोमेन में व्यापक अनुभव के साथ, हमारी विशेषज्ञों की टीम आपको जोखिम का मूल्यांकन करने, सुरक्षा उपायों के लिए सुझाव देने और प्रोजेक्ट को लागू करने में बराबर सपोर्ट प्रदान करने में मदद कर सकती है. हम आपको एक नया परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने में मदद करते हैं, जो तेज़ निर्णय लेने, समय और पैसे बचाने में मदद करता है.

अनुकूलित समाधान

एमरज़ेंसी की स्थिति आने पर, बजाज आलियांज कस्टमाइज़्ड इंश्योरेंस सर्विसेज़ प्रदान करने के लिए अपने ग्लोबल नेटवर्क का लाभ उठाता है. अधिक पढ़ें

एमरज़ेंसी की स्थिति आने पर, बजाज आलियांज़, कस्टमाइज़्ड इंश्योरेंस सर्विसेज़ प्रदान करने के लिए अपने ग्लोबल नेटवर्क का लाभ उठाता है. इनमें विदेशी कवरेज या स्थानीय रूप से प्रशासित पॉलिसी शामिल हैं. जब कोई एमरज़ेंसी आती है, तो हमारी टीम आपको बाधाओं को कम करने, लागतों को नियंत्रित करने और जल्द से जल्द बिज़नेस वापस पटरी पर ला सकने में मदद कर सकती है. एनालिटिक्स और फ्लेक्सिबल रिस्क मैनेजमेंट टूल्स का उपयोग करके, हम आपके बिज़नेस को लचीला और भविष्य के लिए तैयार बनाते हैं.

इन्वेस्टर का आत्मविश्वास सुनिश्चित करता है

बजाज आलियांज़ एनर्जी इंश्योरेंस के साथ, ग्रीनफील्ड प्रोजेक्ट को तेज़ी से अप्रूवल और फंडिंग मिलने की संभावना बढ़ जाती है. अधिक पढ़ें

बजाज आलियांज़ एनर्जी इंश्योरेंस के साथ, ग्रीनफील्ड प्रोजेक्ट को तेज़ी से अप्रूवल और फंडिंग मिलने की संभावना बढ़ जाती है. हमारे विशेषज्ञ आपको जोखिम के सभी पहलुओं का विश्लेषण करने और प्रतिस्पर्धी और कंप्लायंट रिस्क मैनेजमेंट प्लान विकसित करने में मदद कर सकते हैं. इससे न केवल यह सुनिश्चित होगा कि आपका प्रोजेक्ट इन्वेस्टर और रेगुलेटरी स्क्रूटिनी पार कर जाए, बल्कि फॉलो-ऑन प्रोजेक्ट के लिए रिसोर्स सुरक्षित करने की संभावनाओं में भी सुधार होगा.

नुकसान नियंत्रण

एक और जहां, जोखिम ऑयल और गैस इन्फ्रास्ट्रक्चर का अंतर्निहित हिस्सा होते हैं वहीं तोड़-फोड़, आतंकवादी हमले और आगजनी की संभावना भी बनी रहती है, अधिक पढ़ें

एक और जहां, जोखिम ऑयल और गैस इन्फ्रास्ट्रक्चर का अंतर्निहित हिस्सा होते हैं वहीं तोड़-फोड़, आतंकवादी हमले और आगजनी की संभावना भी बनी रहती है, बजाज आलियांज़ इंश्योरेंस यह सुनिश्चित करता है कि किसी भी लॉन्ग टर्म फाइनेंशियल नुकसान को सीमित किया जाए. ऑयल स्पिल जैसी औद्योगिक दुर्घटनाओं के कारण होने वाले मुकदमों और पर्यावरणीय प्रभावों के कारण बिज़नेस की साख पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है. बजाज आलियांज़ इंश्योरेंस ऐसे मामलों में आपकी देयता को सीमित करने में मदद कर सकता है.

ग्रुप मेडिक्लेम पॉलिसी

    आज के समय में तेजी से बढ़ते हुए मेडिकल खर्चों को देखते हुए बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस ग्रुप मेडिक्लेम पॉलिसी कर्मचारियों और उनके परिवार के लिए एक बेहतरीन हेल्थ प्रोटेक्शन है. यह पॉलिसी दुर्घटना या बीमारी के परिणामस्वरूप होने वाले हॉस्पिटलाइज़ेशन के दौरान आवश्यक महंगे मेडिकल ट्रीटमेंट को कवर करती है.

    कवर का दायरा

    इंश्योरर, इंश्योर्ड व्यक्ति को भुगतान करेगा

    • हॉस्पिटलाइज़ेशन में होने वाले खर्च, जो आवश्यक और उचित हैं
    • मेडिकल प्रैक्टिशनर की सलाह पर
    • पॉलिसी अवधि के दौरान, किसी एक बीमारी से पीड़ित होने या किसी एक बीमारी की शुरुआत होने या दुर्घटना के कारण शारीरिक चोट लगने के कारण
    • भुगतान की गई राशि सम इंश्योर्ड से अधिक नहीं होगी

इनके लिए भुगतान किया जाता है

    • हॉस्पिटलाइज़ेशन के खर्च (24 घंटे से अधिक के इन-पेशेंट हॉस्पिटलाइज़ेशन के मामले में)
    • नर्सिंग शुल्क
    • सर्जन की फीस, एनेस्थेटिस्ट की फीस, कंसल्टेंट की फीस, जनरल डॉक्टर की फीस
    • ऑपरेशन थिएटर शुल्क
    • एनेस्थीसिया, ब्लड, ऑक्सीजन, सर्जिकल एप्लायंसेज, दवाएं, डायग्नोस्टिक मटीरियल, एक्स-रे
    • डायलिसिस, कीमोथेरेपी, रेडियोथेरेपी
    • पेसमेकर, कृत्रिम हाथ-पैर, अंगों की लागत और इसी प्रकार के खर्च
    • 130 डे-केयर प्रक्रियाओं के खर्च
    • हॉस्पिटलाइज़ेशन से पहले के खर्च
    • हॉस्पिटलाइज़ेशन के बाद के खर्च

एक्स्टेंशन

    • पहले से मौजूद बीमारियाँ
    • मैटरनिटी कवरेज

    पॉलिसी का प्रकार

    • व्यक्तिगत कवर
    • फ्लोटर कवर

बजाज आलियांज़ एडवांटेज

    • इन-हाउस हेल्थ एडमिनिस्ट्रेशन टीम (एचएटी) में बहुत से डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ और क्लेम एग्जीक्यूटिव शामिल होते हैं, ताकि क्लेम की प्रोसेसिंग को आसान बनाया जा सके. हमारी कंपनी, ऐसी पहल करने वाली एकमात्र इंश्योरेंस कंपनी है
    • 24x7 कॉल सेंटर जो एचएटी के साथ काम करता है
    • एचएटी ने पूरे भारत में 3600 से अधिक हॉस्पिटल्स के साथ टाई-अप किया है, जिसके माध्यम से कैशलेस हॉस्पिटलाइज़ेशन सर्विस उपलब्ध होती है
    • 14 कार्य दिवसों में क्लेम का रीइम्बर्समेंट (नॉन-नेटवर्क हॉस्पिटल्स में ट्रीटमेंट के मामले में)
    • 500 शहरों में 1000 से अधिक डायग्नोस्टिक सेंटर पर हेल्थ चेक-अप और डायग्नोस्टिक टेस्ट

ग्रुप पर्सनल एक्सीडेंट पॉलिसी

    ग्रुप पर्सनल एक्सीडेंट पॉलिसी, दुर्घटना में हुई मृत्यु या विकलांगता के परिणामस्वरूप होने वाले नुकसान के लिए क्षतिपूर्ति प्रदान करती है.

    कवरेज

    मृत्यु

    यदि दुर्घटना में लगने वाली किसी शारीरिक चोट के कारण मेंबर की मृत्यु हो जाती है तो कंपनी सम अश्योर्ड का भुगतान करेगी.

    स्थायी पूर्ण विकलांगता (PTD)

    दुर्घटना में कोई शारीरिक चोट लगने की स्थिति में, दुर्घटना के कारण शारीरिक चोट लगने के 12 महीनों के भीतर मेंबर को स्थायी पूर्ण विकलांगता हो जाती है, तो कंपनी सम अश्योर्ड के 125% का भुगतान करेगी.

    स्थायी आंशिक विकलांगता (पीपीडी)

    दुर्घटना में शारीरिक चोट के मामले में, दुर्घटनावश शारीरिक चोट लगने के 12 महीनों के भीतर, यदि मेंबर को पीपीडी टेबल में उल्लिखित स्थायी आंशिक विकलांगता होती है, तो कंपनी विकलांगता के प्रत्येक रूप के लिए निर्दिष्ट सम अश्योर्ड के प्रतिशत का भुगतान करेगी.

    पूर्ण अस्थाई विकलांगता

    दुर्घटना के परिणामस्वरूप उत्पन्न होने वाली अस्थायी पूर्ण विकलांगता की स्थिति में, मेंबर को सम इंश्योर्ड के 1% का लॉस ऑफ पे कंपनसेशन मिलेगा, जो अधिकतम 100 सप्ताह के लिए प्रति सप्ताह अधिकतम रु. 5000 होगा.

    चिल्ड्रन एज़ूकेशन बोनस

    मेंबर की मृत्यु होने या स्थायी पूर्ण विकलांगता के मामले में, इंश्योरेंस कंपनी 18 वर्ष से कम आयु के एक बच्चे के लिए रु. 5,000 या 2 बच्चों के लिए रु. 10,000 का भुगतान करेगी.

कमर्शियल इंश्योरेंस डॉक्यूमेंट डाउनलोड करें

रिन्यूअल रिमाइंडर सेट करें

कृपया नाम दर्ज करें
+91
कृपया मान्य मोबाइल नं. दर्ज करें
कृपया पॉलिसी नंबर दर्ज करें
कृपया पॉलिसी नंबर दर्ज करें
कृपया तिथि चुनें

आपकी रुचि के लिए धन्यवाद. जब आपकी पॉलिसी रिन्यूअल की देय हो जाएगी, तो हम आपको एक रिमाइंडर भेजेंगे.

बजाज आलियांज़ इंश्योरेंस पॉलिसी में रुचि दिखाने के लिए धन्यवाद, इस प्रोसेस में आपकी सहायता करने के लिए हमारे ग्राहक सेवा अधिकारी जल्द ही आपको कॉल करेंगे.

कॉल बैक करें

कृपया नाम दर्ज करें
+91
कृपया मान्य मोबाइल नं. दर्ज करें
कृपया मान्य विकल्प का चयन करें
कृपया चेकबॉक्स चुनें

डिस्क्लेमर

मैं बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को एक सुविधाजनक समय पर कॉल बैक करने के विशिष्ट अनुरोध के साथ वेबसाइट पर उपलब्ध कॉन्टैक्ट नंबर पर कॉल करने के लिए अधिकृत करता/करती हूं. मैं आगे घोषणा करता/करती हूं कि, पूरी तरह या आंशिक रूप से ब्लॉक की गई श्रेणी के तहत राष्ट्रीय ग्राहक प्राथमिकता रजिस्टर (एनसीपीआर) पर रजिस्टर किए जाने के बावजूद, मेरे अनुरोध के जवाब में भेजे गए कोई भी कॉल या एसएमएस का अनावश्यक कमर्शियल कम्युनिकेशन नहीं माना जाएगा, भले ही कॉल की सामग्री विभिन्न इंश्योरेंस प्रोडक्ट और सर्विस या इंश्योरेंस बिज़नेस की आग्रह और खरीद के उद्देश्यों के लिए हो सकती है. इसके अलावा, मैं समझता/समझती हूं कि इन कॉल को क्वालिटी और ट्रेनिंग के उद्देश्यों के लिए रिकॉर्ड और मॉनिटर किया जाएगा, और अगर आवश्यकता हो, तो मेरे लिए उपलब्ध कराया जा सकता है.

डिस्क्लेमर

मैं बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को एक सुविधाजनक समय पर कॉल बैक करने के विशिष्ट अनुरोध के साथ वेबसाइट पर उपलब्ध कॉन्टैक्ट नंबर पर कॉल करने के लिए अधिकृत करता/करती हूं. मैं आगे घोषणा करता/करती हूं कि, पूरी तरह या आंशिक रूप से ब्लॉक की गई श्रेणी के तहत राष्ट्रीय ग्राहक प्राथमिकता रजिस्टर (एनसीपीआर) पर रजिस्टर किए जाने के बावजूद, मेरे अनुरोध के जवाब में भेजे गए कोई भी कॉल या एसएमएस का अनावश्यक कमर्शियल कम्युनिकेशन नहीं माना जाएगा, भले ही कॉल की सामग्री विभिन्न इंश्योरेंस प्रोडक्ट और सर्विस या इंश्योरेंस बिज़नेस की आग्रह और खरीद के उद्देश्यों के लिए हो सकती है. इसके अलावा, मैं समझता/समझती हूं कि इन कॉल को क्वालिटी और ट्रेनिंग के उद्देश्यों के लिए रिकॉर्ड और मॉनिटर किया जाएगा, और अगर आवश्यकता हो, तो मेरे लिए उपलब्ध कराया जा सकता है.

कृपया मान्य कोटेशन रेफरेंस ID दर्ज करें

  • चुनें
    कृपया चुनें
  • कृपया यहां लिखें

हमसे संपर्क करना आसान है

हमसे चैट करें