रिस्पेक्ट सीनियर केयर राइडर: 9152007550 (मिस्ड कॉल)

सेल्स: 1800-209-0144 Whatsapp Logo सर्विस चैट: +91 75072 45858

Claim Assistance
  • दावा सहायता संपर्क

  • स्वास्थ्य निशुल्क संपर्क 1800-103-2529

  • 24x7 रोडसाइड असिस्टेंस 1800-103-5858

  • मोटर क्लेम रजिस्ट्रेशन 1800-209-5858

  • मोटर ऑन द स्पॉट 1800-266-6416

  • ग्लोबल ट्रेवल हेल्पलाइन +91-124-6174720

  • विस्तारित वारंटी 1800-209-1021

  • फसल दावा 1800-209-5959

Get In Touch

हमारी वेबसाइट पर आने के लिए धन्यवाद.

किसी भी सहायता के लिए, कृपया 1800-209-0144 पर कॉल करें

बाइक इंश्योरेंस रिन्यूअल

आपकी टू व्हीलर कई सालों तक चलती है, इसलिए इसे कवर करना जरूरी है

टू व्हीलर इंश्योरेंस रिन्यूअल का अर्थ समझें

आपकी टू व्हीलर आपके लिए बहुत मायने रखती है। इसका कारण कुछ भी हो सकता है, चाहे यह आपको ट्रैफ़िक को बेहतर तरीके से नेविगेट करने में मदद करती है या चाहे इससे आपको अपना ज़ेन ढूंढने में मदद मिलती है. ...कारण चाहे जो भी हो, आपके लिए जो मूल्यवान है, वह हमारे लिए भी बहुत मूल्यवान है।. कोई भी प्रश्न नहीं पूछा गया।. इसलिए, हमने अपनी बाइक रिन्यूअल प्रोसेस को इतना आसान बना दिया है कि आपको कभी भी बिना टू व्हीलर इंश्योरेंस
कवर किए अपने टू व्हीलर की सवारी नहीं करनी पड़ेगी। हालांकि एक टू व्हीलर के कई फायदे होते हैं - भीड़भाड़ से आसानी से निकलना, ट्रैफिक को आसानी से पार करना, पार्किंग के लिए कहीं भी जगह मिल जाना और भी कितने सारे फायदे हैं- लेकिन साथ ही इसके कई रिस्क भी होते हैं। ऐसे में एक अच्छे हेलमेट का इस्तेमाल करने के लिए पैसे खर्च करना और बेसिक रोड सेफ्टी टिप्स का पालन करना निश्चित रूप से मददगार साबित होता है।. लेकिन आपकी सुरक्षा के लिए सबसे जरूरी चीज पिरियोडिक टू व्हीलर पॉलिसी रिन्यूअल है, ताकि आप अपनी सुरक्षा संबंधी जरूरतों का लाभ उठा सकें.
अधिक पढ़ें

कम पढ़ें

बजाज आलियांज टू व्हीलर इंश्योरेंस रिन्यूअल

  • टू व्हीलर इंश्योरेंस

    आज ही अपनी टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी को रिन्यू करें और 24x7 हर तरह की मदद पाएँ। छुट्टी के दिन भी क्लेम सपोर्ट में एसएमएस अपडेट प्राप्त करें.

    रिन्यू
  • थर्ड पार्टी टू व्हीलर इंश्योरेंस

    अपने प्राइवेट टू व्हीलर ओनली लायबिलिटी इंश्योरेंस को रिन्यू करके थर्ड पार्टी लायबिलिटी के प्रति सुरक्षित रहें।. बजाज आलियांज के साथ तुरंत, सुविधाजनक और आसान.

    रिन्यू
  • रिन्यूअल प्रोसेस

सिर्फ दो आसान चरणों में अपनी टू-व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी को ऑनलाइन रिन्यू करें

  • 1

    मूल जानकारी भरें, जिसमें पॉलिसी नंबर और आपकी मौजूदा पॉलिसी की एकस्पायरी डेट का विवरण शामिल है

  • 2

    अपना रिन्यूअल क्वोट पाएँ और पेमेंट करें।ऑनलाइन क्विक टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी रिन्यूअल की पेशकश करके, हम आपके लिए जरूरी बातों का ध्यान रखते हैं. हम आपको कवर की लंबी अवधि के लिए जाने का विकल्प भी देते हैं, इसलिए आपको वार्षिक रिन्यूअल का बोझ नहीं होता है. जिसका मतलब है कि आपको खुशी लाने वाली चीजों को करने के लिए मिलेगा और भी समय!

टू-व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी को रिन्यू करने संबंधी महत्वपूर्ण बातें

  • अगर आपको संपर्क करने वाली जानकारी बदल गई है जैसे कि फ़ोन नंबर या पता, तो इसकी अपडेटेड जानकारी दें.
  • ऐसा करने का सबसे अच्छा समय आपकी टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी को रिन्यू करते समय ऐसा करना है। उदाहरण के लिए, अगर आप कुछ ऐड-ऑन कवर का विकल्प चुनना चाहते हैं, तो आप अपनी पॉलिसी को रिन्यू करते समय ऐसा कर सकते हैं.

टू-व्हीलर इंश्योरेंस द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभ

हम केवल अपनी बातों से ही नहीं, बल्कि अपने काम और योग्यता के आधार पर हम पर भरोसा करने के लिए कहते हैं।. प्रॉडक्ट इनोवेशन और ग्राहक केंद्रितता हमारे दो मार्गदर्शक लक्ष्य हैं, और इन्हीं की वजह से हमें इंश्योरेंस समिट एंड अवार्ड्स2018 में जनरल इंश्योरेंस कंपनी ऑफ़ द ईयर अवार्ड मिला.

हमने अपना टू व्हीलर इंश्योरेंस प्लान आपकी जरूरतों और उन जरूरतों को हम कैसे पूरा कर सकते हैं, इसे ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है.

  • ऑनलाइन खरीदी और रिन्यूअल

    एक सुखमय जीवन बनाने में समय और मेहनत लगती है और हम इस बात का सम्मान करते हैं कि आप इस दिशा में कार्यरत हैं। हम आपका मूल्यवान समय गैर जरूरी चीजों में खर्च नहीं करवाना चाहते हैं और इसलिए हम अपने टू व्हीलर इंश्योरेंस की ऑनलाइन पर्चेस और रिन्यूअल करने की सुविधा प्रदान करते हैं। आप बस कुछ ही क्लिक में, सिर्फ 3 मिनट में टू व्हीलर इंश्योरेंस खरीद सकते हैं और अपनी पॉलिसी को 2 आसान स्टेप्स में रिन्यू कर सकते हैं। हाँ, यह बिलकुल आसान और सुविधाजनक है और यह तुरंत पूरा हो जाएगा.

  • नो क्लेम बोनस का ट्रांसफर

    नो क्लेम बोनस (एन सी बी) किसी इंश्योरेंस प्रोवाइडर की तरफ से एक अच्छे और सतर्क ड्राइवर को मिलने वाला एक इनाम है। आप इस बोनस को क्लेम नहीं करने वाले हर साल अर्जित कर सकते हैं और यह समय के साथ जमा होता जाता है। आप जो कुछ भी अर्जित करने में कामयाब रहे हैं, हम उसकी परवाह करते हैं और आप किसी भी इंश्योरेंस प्रोवाइडर से अपने नो क्लेम बोनस का 50% ट्रांसफर कर सकते हैं। हम यह सुनिश्चित करते हैं कि जब आप बजाज आलियांज पर स्विच करते हैं, तो आपको किसी तरह का नुकसान न हो.

  • हम आपकी तुरंत मदद करते हैं

    हम आपको अकेले आपके टू व्हीलर से संबंधित किसी भी समस्या का सामना नहीं करने देंगे। हम आपके लिए हर समय मौजूद हैं, चाहे रात के 12 बजे हों या सुबह के 3 बजे, हम आपकी जरूरत के समय चौबीसों घंटे तैयार हैं। किसी भी रिश्ते को बनाए रखने के लिए कम्यूनिकेशन बहुत ही जरूरी है, और हम आपके क्लेम स्टेटस पर क्विक एसएमएस अपडेट करके आपको लूप में रखते हैं.

  • क्विक क्लेम सेटलमेंट

    हम आपको सुविधा प्रदान करने में विश्वास करते हैं और इसलिए हम आपको पूरे भारत में अपने पसंदीदा गैरेज के नेटवर्क के माध्यम से तेज़, झंझट-मुक्त और कैशलेस क्लेम सेटलमेंट प्रदान करते हैं. हमारा प्रोसेस विशेष रूप से आपको तुरंत क्लेम प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है और हमारे यहां कैशलेस क्लेम के लिए लगने वाला औसत समय केवल 60 मिनट है. हमारी विशेष सुविधा, मोटर ऑन-द-स्पॉट (मोटर OTS), आपको अपने टू व्हीलर क्लेम के लिए सेल्फ-इंस्पेक्शन करने की शक्ति प्रदान करता है और आप हमारे मोबाइल ऐप, इंश्योरेंस वॉलेट के माध्यम से रु. 20,000 तक की राशि के लिए सेल्फ-इंस्पेक्शन कर सकते हैं. इस सुविधा की मदद से, क्लेम 20 मिनट के भीतर सेटल किए जाते हैं*.

  • बिना किसी झंझट के रिन्यूअल

    एक एक्स्पयारी पॉलिसी, अगर लैप्स हो जाती है, तो आपके नो क्लेम बोनस जैसे सभी जमा किए गए लाभ भी समाप्त हो सकते हैं।. हालांकि, एक्स्पायरी के बाद भी टू व्हीलर पॉलिसी का रिन्यूअल ज्यादा झंझट भरा नहीं है। . इसके लिए किसी इन्सपैक्शन की जरूरत नहीं है और आप इसकी सुरक्षा और लाभों का आनंद लेना जारी रखने के लिए कुछ ही क्लिक में इसे ऑनलाइन पूरा कर सकते हैं।. आप अपनी पॉलिसी के साथ ट्रैक पर रहने के लिए, ऑनलाइन बाइक इंश्योरेंस रिन्यूअल रिमाइन्डर का विकल्प भी चुन सकते हैं.

टू व्हीलर इंश्योरेंस रिन्यूअल संबंधी सामान्य प्रश्न

अपनी इंश्योरेंस पॉलिसी कैसे रिन्यू करूं?

आप अपनी इंश्योरेंस पॉलिसी दो तरीके से रिन्यू कर सकते हैं- ऑनलाइन और ऑफलाइन.

ऑनलाइन रिन्यूअल प्रोसेस काफी आसान, सुविधाजनक है और यह बस कुछ ही मिनटों में हो जाता है. 

क्या बाइक इंश्योरेंस को ऑनलाइन रिन्यू किया जा सकता है?

हाँ, अपनी बाइक या टू व्हीलर इंश्योरेंस को ऑनलाइन रिन्यू करना संभव है।. यह प्रोसेस बस 2 आसान से स्टेप में पूरा हो जाएगा.

इसके लिए आपको बस हमारी वेबसाइट पर जाना है और अपनी पिछली पॉलिसी का विवरण प्रदान करना है। आपको एक क्वोट मिलेगा, जिसके बाद आप पेमेंट कर सकते हैं।. यह पूरा प्रोसेस बस कुछ ही मिनटों के भीतर पूरा किया जा सकता है. 

मुझे अपनी इंश्योरेंस पॉलिसी रिन्यू करने के लिए किन-किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी?

हम ज्यादा उलझन वाले प्रोसेस में विश्वास नहीं करते हैं और इसलिए आपको अपनी पॉलिसी को रिन्यू करने के लिए केवल 2 दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी:

  • पिछली इंश्योरेंस पॉलिसी की कॉपी

  • रजिस्ट्रेशन का सर्टिफिकेट

लॉन्ग टर्म पॉलिसी की क्या फायदे हैं?

  • ज्यादा से ज्यादा कवरेज पीरियड: आपके द्वारा चुने गए कवरेज पीरियड के आधार पर, आपको केवल दो या तीन वर्षों में एक बार रिन्यूअल करना होगा

  • एडेड प्रोटेक्शन:लगभग हर साल होने वाले थर्ड पार्टी प्रीमियम रेट हाइक और सर्विस टैक्स से सुरक्षा

  • एन सी बी का अलग से लाभअगर आप पॉलिसी पीरियड के दौरान क्लेम करते हैं तो कोई क्लेम बोनस से शून्य तक कुछ भी नहीं काटा जाएगा।. इसे कम किया जाएगा, लेकिन यह फिर भी मान्य रहेगा

  • प्रोपोरशनल रिफ़ंड भले ही आपने पॉलिसी पीरियड के दौरान क्लेम किया हो, लेकिन पॉलिसी कैन्सल करने के मामले में आपको प्रोपोरशनल रिफ़ंड मिल सकता है

मेरे इंश्योरेंस पॉलिसी के दस्तावेज आने में कितना समय लगेगा?

आपके टू व्हीलर इंश्योरेंस की हार्ड कॉपी कूरियर के माध्यम से आपके पते पर भेजी जाएगी।आमतौर पर इसे पहुंचने में 7-10 दिन लगते हैं। हालांकि, पेमेंट वेरिफ़ाई होते ही आपको ईमेल के जरिए एक सॉफ्ट कॉपी मिल जाएगी, और पॉलिसी जारी कर दी जाएगी.

आप अपने ईसुएंस नंबर का इस्तेमाल करके हमारी वेबसाइट के कस्टमर पोर्टल पर भी पॉलिसी के दस्तावेज पा सकते हैं।. इसके अलावा, आप हमारे #TweetInsurance सर्विस का इस्तेमाल करके, हमारे मोबाइल ऐप, इंश्योरेंस वॉलेट के माध्यम से अपना एकाउंट देख सकते हैं, या हमारे ट्विटर पेज के माध्यम से अपडेट प्राप्त कर सकते हैं.

 

अगर मेरा टू व्हीलर इंश्योरेंस समाप्त हो जाता है, तो क्या होगा?

अगर आपका टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी एक्सपायर हो जाता है, तो आप उन रिस्क के संपर्क में आ जाते हैं, जिनके खिलाफ आपने इंश्योरेंस कराया था।. इसके कुछ गलत प्रभाव पड़ते हैं जैसे कि:

  • आपकी एन सी बी पर नेगेटिव असर पड़ेगा

  • आपको थर्ड पार्टी लायबिलिटी का रिस्क होगा<br >

  • आपके टू व्हीलर की मरम्मत की लागत बढ़ जाएगी क्योंकि अब उन्हें इंश्योरेंस पॉलिसी द्वारा कवर नहीं किया जाएगा

हालांकि, इससे आपको ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है।. आप इसकी एक्स्पायरी के बाद भी अपनी टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी को रिन्यू कर सकते हैं और इसके फायदों का लाभ उठा सकते हैं। आपको बस इसे 30 दिनों के भीतर रिन्यू करना होगा. 

डिस्क्लेमर

मैं बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को एक सुविधाजनक समय पर कॉल बैक करने के विशिष्ट अनुरोध के साथ वेबसाइट पर उपलब्ध कॉन्टैक्ट नंबर पर कॉल करने के लिए अधिकृत करता/करती हूं. मैं आगे घोषणा करता/करती हूं कि, पूरी तरह या आंशिक रूप से ब्लॉक की गई श्रेणी के तहत राष्ट्रीय ग्राहक प्राथमिकता रजिस्टर (एनसीपीआर) पर रजिस्टर किए जाने के बावजूद, मेरे अनुरोध के जवाब में भेजे गए कोई भी कॉल या एसएमएस का अनावश्यक कमर्शियल कम्युनिकेशन नहीं माना जाएगा, भले ही कॉल की सामग्री विभिन्न इंश्योरेंस प्रोडक्ट और सर्विस या इंश्योरेंस बिज़नेस की आग्रह और खरीद के उद्देश्यों के लिए हो सकती है. इसके अलावा, मैं समझता/समझती हूं कि इन कॉल को क्वालिटी और ट्रेनिंग के उद्देश्यों के लिए रिकॉर्ड और मॉनिटर किया जाएगा, और अगर आवश्यकता हो, तो मेरे लिए उपलब्ध कराया जा सकता है.

कृपया मान्य कोटेशन रेफरेंस ID दर्ज करें

  • चुनें
    कृपया चुनें
  • कृपया यहां लिखें

हमसे संपर्क करना आसान है

हमसे चैट करें