रिस्पेक्ट सीनियर केयर राइडर: 9152007550 (मिस्ड कॉल)

सेल्स: 1800-209-0144 Whatsapp Logo सर्विस चैट: +91 75072 45858

Claim Assistance
  • दावा सहायता संपर्क

  • स्वास्थ्य निशुल्क संपर्क 1800-103-2529

  • 24x7 रोडसाइड असिस्टेंस 1800-103-5858

  • मोटर क्लेम रजिस्ट्रेशन 1800-209-5858

  • मोटर ऑन द स्पॉट 1800-266-6416

  • ग्लोबल ट्रेवल हेल्पलाइन +91-124-6174720

  • विस्तारित वारंटी 1800-209-1021

  • फसल दावा 1800-209-5959

Get In Touch

हमारी वेबसाइट पर आने के लिए धन्यवाद.

किसी भी सहायता के लिए, कृपया 1800-209-0144 पर कॉल करें

हेल्थ इंश्योरेंस रिन्यूअल

जीवन के सुख हमेशा बने रह सकते हैं

तुरंत रिन्यू करें

समाप्ति से पहले हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी को रिन्यू करने के लाभ

अपनी पॉलिसी को एक्सपायर होने से पहले रिन्यू करें. हमें यकीन है कि आपने इसके बारे में पहले ज़रूर सुना होगा, लेकिन हम आपको बताते हैं कि यह इतना महत्वपूर्ण क्यों है. एक बार जब आपकी पॉलिसी एक्सपायर हो जाती है, तो यह लैप्स भी हो सकती है, जिसके परिणामस्वरूप आप सभी अर्जित लाभ खो सकते हैं. इसमें प्रतीक्षा अवधि के लाभ भी शामिल है....तो अपनी पॉलिसी को एक्सपायर होने से पहले ही रिन्यू करें अधिक पढ़ें

कम पढ़ें

हेल्थ इंश्योरेंस कवरेज को ऑनलाइन रिन्यू करें

  • इंडिविजुअल हेल्थ गार्ड

    हम आपकी हेल्थ गार्ड इंश्योरेंस पॉलिसी के लिए तुरंत और सुविधाजनक ऑनलाइन रिन्यूअल की सुविधा प्रदान करते हैं, क्योंकि हम नहीं चाहते हैं कि आप एक मिनट के लिए भी असुरक्षित रहें.

    रिन्यू
  • फैमिली फ्लोटर हेल्थ गार्ड

    आप हमेशा अपने परिवार की भलाई की चिंता करते हैं, और ऐसा करना भी चाहिए. इसलिए अपने तुरंत रिन्यूअल सुविधा के साथ, हम आपके कंधों से कुछ बोझ को हल्का करने में मदद कर सकते हैं.

    रिन्यू
  • क्रिटिकल इलनेस

    हम अपनी क्रिटिकल इलनेस पॉलिसी के लिए तुरंत रिन्यूअल की सुविधा प्रदान करते हैं, क्योंकि हम जानते हैं कि यह कितना गंभीर हो सकता है और हम आपकी मदद करने के लिए अपना हर संभव प्रयास करते हैं.

    रिन्यू
  • एक्सट्रा केयर

    हेल्थ केयर की बढ़ती लागत के अलावा कुछ भी स्थिर नहीं है. हमारे साथ अपनी एक्सट्रा केयर पॉलिसी को रिन्यू करें, क्योंकि आपकी देखभाल करने की हमारी प्रतिबद्धता किसी से कम नहीं है.

    रिन्यू
  • हॉस्पिटल कैश

    कैश ही सबकुछ है और इस बात को लगभग सभी जानते हैं. आप तुरंत अपनी हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी को ऑनलाइन रिन्यू कर सकते हैं और हॉस्पिटलाइज़ेशन खर्चों के लिए रोज़ाना के खर्चों के साथ एमरज़ेंसी की स्थिति के लिए तैयार रह सकते हैं.

    रिन्यू
  • टॉप-अप हेल्थ

    आप अपने पूरे जीवनकाल के लिए एक्स्ट्रा केयर प्लस पॉलिसी को रिन्यू कर सकते हैं.

    रिन्यू

बजाज आलियांज़ में हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी को ऑनलाइन कैसे रिन्यू करें

यह 1, 2 गिनती करने जैसा आसान है और बस पूरा हो जाएगा!

हमारे जीवन में रोज़ाना कई नई चीज़ें होती रहती हैं, जो टू-डू लिस्ट में स्थान बनाती हैं, इससे हमारा जीवन व्यस्त और अव्यवस्थित सा हो जाता है. इसीलिए, हमने आपकी और आपकी इंश्योरेंस पॉलिसी को रिन्यू करने के लिए इसे दो आसान स्टेप्स में आसान बना दिया है. यह तुरंत हो जाता है और कोई परेशानी नहीं होती, आप इसे अपनी टू-डू लिस्ट में डालने से भी कम समय में पूरा कर सकते हैं.

  • Details Icons Tabs Details

    1 विवरण

    अपना मौजूदा पॉलिसी नंबर और जन्म तिथि जैसे अपने मूल विवरण भरें.

  • Pay Icons Tabs Pay

    कोटेशन चुनें और भुगतान करें

    अपना रिन्यूअल कोटेशन पाएं और भुगतान करें.
    और बस! हो गया.

बस इतना ही. जी हां, हेल्थ इंश्योरेंस को रिन्यू करने और खुद को फिर से कवर करने में बस इतना ही समय लगता है. आप इसे नाश्ते करते समय या अपनी फिल्म के शुरू होने से पहले इंतजार करते समय भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको अलग से समय निकालने और हमसे मुलाकात करने की ज़रूरत नहीं है.

अपनी हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी को रिन्यू करते समय ध्यान में रखने लायक बातें

  • क्या आपकी पॉलिसी के रिन्यूअल की समय-सीमा समाप्त हो चुकी है? चिंता करने की कोई बात नहीं है, आपको यह जानकर खुशी होगी कि आपको अपने हेल्थ कवर को रिन्यू करने के लिए, इसकी समाप्ति तिथि से 30 दिनों का ग्रेस पीरियड मिलता है.
  • यह केवल तब होता है, जब आप अपने लिए कोई चीज़ ढूंढ़ते हैं और उसकी जांच करते हैं और आपको लगता है कि वह उपयोगी है. रिन्यूअल के समय आप अपनी पॉलिसी से संबंधित सभी ज़रूरी बदलाव कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, अगर आपको लगता है कि सम इंश्योर्ड अपर्याप्त है, तो आप इसे रिन्यूअल के समय बढ़ा सकते हैं.

हेल्थ इंश्योरेंस रिन्यूअल के बारे में सामान्य प्रश्न

मैं हेल्थ इंश्योरेंस प्लान को कैसे रिन्यू करूं?

जीवन में छोटी-छोटी बातों पर ज़ोर न दें! अपनी लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी को रिन्यू करने का सबसे आसान और तेज़ तरीका ऑनलाइन है. अपने हेल्थ कवर को टॉप करने से आपको भारी मेडिकल खर्चों के बारे में चिंता करने से मुक्ति मिलती है.

रिन्यू करने में देरी हो गई है? कोई बात नहीं. बस बजाज आलियांज़ मोबाइल ऐप ‘इंश्योरेंस वॉलेट’ डाउनलोड करें और बस समस्या खत्म. हमारी निकटतम ब्रांच और नेटवर्क हॉस्पिटल को खोजने से लेकर, तुरंत ₹ 20 हजार का क्लेम सेटल करने तक, आप ये सभी हमारे ऐप के माध्यम से कर सकते हैं. 'टच करते ही काम खत्म वाली सुविधा' अच्छी है न, जो आपका समय और आपको मेहनत से बचाता है

 यदि आप तुरंत फोन कॉल से मदद चाहते हैं, तो 1800 2700 700 डायल करें और हमारे कस्टमर सर्विस एडवाइजर से बात करें, जो आपके हेल्थ इंश्योरेंस को तुरंत रिन्यू करने में आपकी सहायता करेंगे और नियमों और शर्तों के बारे में अगर आप कुछ पूछना चाहते हैं, तो उसका उत्तर देंगे या आपकी अन्य पूछताछ में मदद करेंगे.

रिन्यूअल प्रीमियम का कैलकुलेशन कैसे किया जाता है?

हम जानते हैं कि किसी हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी के नियम और शर्तों को पूरा पढ़ना हमेशा आसान नहीं होता है. इसलिए, आपके लिए यहां कुछ ज़वाब दिए गए हैं. आपके रिन्यूअल प्रीमियम का कैलकुलेशन आपकी उम्र और कवरेज के आधार पर किया जाता है. हमेशा की तरह, आप जितना जल्दी हो सके, हेल्थ इंश्योरेंस में निवेश करके कंपाउंडिंग का लाभ उठा सकते हैं.

क्या एक्सपायर हुई पॉलिसी को रिन्यू किया जा सकता है?

जी हां, बिलकुल कर सकते हैं! आप अपने जीवन में थोड़ा व्यस्त हो सकते हैं और ऐसा भी हो सकता है कि हेल्थ इंश्योरेंस प्लान को रिन्यू करने जैसी महत्वपूर्ण बात भी भूल जाएं. बजाज आलियांज़ के साथ, हम आपकी पॉलिसी को रिन्यू करने के लिए एक ग्रेस पीरियड की सुविधा भी देते हैं, जिसमें आपकी समय-सीमा थोड़ी बढ़ा दी जाती है. एक्स्पायरी की तारीख से 30 दिनों तक आप आसानी से अपने हेल्थ कवर को रिन्यू कर सकते हैं. अब, आप अपने जीवन में व्यस्त रहें और बाकी काम हमारे लिए छोड़ दें!

क्या हेल्थ इंश्योरेंस को ऑनलाइन रिन्यू किया जा सकता है?

बेशक! अपने हेल्थ इंश्योरेंस को रिन्यू करने के लिए आपको बस कुछ क्लिक या टैप करना होगा! आप निश्चित रूप से हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी को ऑनलाइन रिन्यू कर सकते हैं और अपने परिवार और दोस्तों के लिए नई पॉलिसी भी खरीद सकते हैं.

क्या अपनी इंश्योरेंस पॉलिसी को किसी दूसरे प्रोवाइडर से ट्रांसफर किया जा सकता है?

हां, आईआरडीएआई के नियमों के अनुसार, प्रोवाइडर के बीच इंश्योरेंस पोर्टेबिलिटी की अनुमति है. इसमें संचयी बोनस, पहले से मौजूद बीमारियों के लिए वेटिंग पीरियड संबंधी क्रेडिट जैसे लाभ का ट्रांसफर भी शामिल है.

लेखक: बजाज आलियांज़ - अपडेटेड: 10th  जनवरी 2024

डिस्क्लेमर

मैं बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को एक सुविधाजनक समय पर कॉल बैक करने के विशिष्ट अनुरोध के साथ वेबसाइट पर उपलब्ध कॉन्टैक्ट नंबर पर कॉल करने के लिए अधिकृत करता/करती हूं. मैं आगे घोषणा करता/करती हूं कि, पूरी तरह या आंशिक रूप से ब्लॉक की गई श्रेणी के तहत राष्ट्रीय ग्राहक प्राथमिकता रजिस्टर (एनसीपीआर) पर रजिस्टर किए जाने के बावजूद, मेरे अनुरोध के जवाब में भेजे गए कोई भी कॉल या एसएमएस का अनावश्यक कमर्शियल कम्युनिकेशन नहीं माना जाएगा, भले ही कॉल की सामग्री विभिन्न इंश्योरेंस प्रोडक्ट और सर्विस या इंश्योरेंस बिज़नेस की आग्रह और खरीद के उद्देश्यों के लिए हो सकती है. इसके अलावा, मैं समझता/समझती हूं कि इन कॉल को क्वालिटी और ट्रेनिंग के उद्देश्यों के लिए रिकॉर्ड और मॉनिटर किया जाएगा, और अगर आवश्यकता हो, तो मेरे लिए उपलब्ध कराया जा सकता है.

कृपया मान्य कोटेशन रेफरेंस ID दर्ज करें

  • चुनें
    कृपया चुनें
  • कृपया यहां लिखें

हमसे संपर्क करना आसान है

हमसे चैट करें