Claim Assistance
  • दावा सहायता संपर्क

  • स्वास्थ्य निशुल्क संपर्क 1800-103-2529

  • 24x7 रोडसाइड असिस्टेंस 1800-103-5858

  • ग्लोबल ट्रेवल हेल्पलाइन +91-124-6174720

  • विस्तारित वारंटी 1800-209-1021

  • फसल दावा 1800-209-5959

Get In Touch

अपना विवरण शेयर करें

+91
चुनें
कृपया प्रॉडक्ट चुनें

कार इंश्योरेंस के तहत मोटर ओटीएस

कार इंश्योरेंस की मोटर ओटीएस विशेषता क्या है?

इस तेजी से बदलती दुनिया में, टेक्नोलॉजी का उपयोग लगातार बढ़ता जा रहा है. इंश्योरेंस इंडस्ट्री में भी जोखिम निर्धारित करने, प्रीमियम का मूल्यांकन करने और क्लेम सेटलमेंट प्रोसेस को तेज करने के लिए वैज्ञानिक एप्लीकेशन का उपयोग करने की प्रवृति तेजी से बढ़ रही है.

मोटर ओटीएस या मोटर ऑन-द-स्पॉट कार इंश्योरेंस की ऐसी ही एक एडवांस्ड विशेषता है जो आपके लिए कार इंश्योरेंस क्लेम फाइल करने और सेटल होने की प्रोसेस को बहुत अधिक आसान बना देती है. यह मूल रूप से एक मोबाइल आधारित सर्विस है, जिसके माध्यम से आप दुर्घटना के स्थान से ही तुरंत अपना कार इंश्योरेंस क्लेम रजिस्टर कर सकते हैं और इसे कुछ ही मिनटों के भीतर सेटल कर दिया जाता है.

मोटर OTS फीचर के लाभ

मोटर ओटीएस सर्विस का उपयोग करने की कुछ प्रमुख विशेषताएं और लाभ इस प्रकार हैं:

✓ अपने स्मार्टफोन से अपने कार इंश्योरेंस क्लेम को तेज़ी से और सुविधाजनक रूप से सेटल करें

✓ आप अपना क्लेम तुरंत फाइल करने के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट ऑनलाइन अपलोड कर सकते हैं

✓ आपको रीइम्बर्समेंट क्लेम करने के लिए रिपेयर बिल प्रदान करने की आवश्यकता नहीं है

✓ क्लेम राशि सीधे आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी

✓    This feature can be accessed by you at any time and from anywhere in India (provided you have network access)

मोटर ओटीएस विशेषता का उपयोग करके क्लेम कैसे करें

मोटर ओटीएस विशेषता का उपयोग करके क्लेम फाइल करने के लिए, पहले आपको अपने स्मार्टफोन में मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड और इंस्टॉल करनी होगी जिसके माध्यम से यह प्रोसेस की जाएगी. आप बजाज आलियांज़ की इंश्योरेंस वॉलेट ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं, जो आपको तुरंत अपने कार इंश्योरेंस क्लेम को फाइल करने और सेटल करने में सक्षम बनाती है.

इसके बाद आप डिजिटल क्लेम फॉर्म भरकर आगे बढ़ सकते हैं और अपनी कार के रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, ड्राइविंग लाइसेंस, पॉलिसी की कॉपी आदि जैसे आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड कर सकते हैं. आपके द्वारा दिए गए विवरणों को वेरिफाई करने के बाद, प्रस्तावित क्लेम राशि कुछ मिनटों के भीतर, एनईएफटी के माध्यम से सीधे आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी.

इस तरह, आप दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के कारण अपने कार इंश्योरेंस क्लेम को आसानी से रजिस्टर और सेटल कर सकते हैं. यह आपको तुरंत आवश्यक फंड्स प्राप्त करने और जल्द से जल्द आपकी कार को रिपेयर करवाने में सक्षम करेगा, जिससे आपको आगे कोई परेशानी नहीं आएगी.

अधिक जानकारी के लिए देखें कार इंश्योरेंस की विशेषताएं.

डिस्क्लेमर

मैं बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को एक सुविधाजनक समय पर कॉल बैक करने के विशिष्ट अनुरोध के साथ वेबसाइट पर उपलब्ध कॉन्टैक्ट नंबर पर कॉल करने के लिए अधिकृत करता/करती हूं. मैं आगे घोषणा करता/करती हूं कि, पूरी तरह या आंशिक रूप से ब्लॉक की गई श्रेणी के तहत राष्ट्रीय ग्राहक प्राथमिकता रजिस्टर (एनसीपीआर) पर रजिस्टर किए जाने के बावजूद, मेरे अनुरोध के जवाब में भेजे गए कोई भी कॉल या एसएमएस का अनावश्यक कमर्शियल कम्युनिकेशन नहीं माना जाएगा, भले ही कॉल की सामग्री विभिन्न इंश्योरेंस प्रोडक्ट और सर्विस या इंश्योरेंस बिज़नेस की आग्रह और खरीद के उद्देश्यों के लिए हो सकती है. इसके अलावा, मैं समझता/समझती हूं कि इन कॉल को क्वालिटी और ट्रेनिंग के उद्देश्यों के लिए रिकॉर्ड और मॉनिटर किया जाएगा, और अगर आवश्यकता हो, तो मेरे लिए उपलब्ध कराया जा सकता है.

कृपया मान्य कोटेशन रेफरेंस ID दर्ज करें

  • चुनें
    कृपया चुनें
  • कृपया यहां लिखें

हमसे संपर्क करना आसान है