Claim Assistance
  • दावा सहायता संपर्क

  • स्वास्थ्य निशुल्क संपर्क 1800-103-2529

  • 24x7 रोडसाइड असिस्टेंस 1800-103-5858

  • ग्लोबल ट्रेवल हेल्पलाइन +91-124-6174720

  • विस्तारित वारंटी 1800-209-1021

  • फसल दावा 1800-209-5959

Get In Touch

लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस

हर कदम पर अपनी मुस्कान को सुरक्षित करें
Long Term Two Wheeler Insurance Policy

आइए शुरू करें

कृपया नाम दर्ज करें
कृपया मान्य मोबाइल नं. दर्ज करें
/motor-insurance/two-wheeler-insurance-online/buy-online.html
कोटेशन प्राप्त करें
दोबारा कोटेशन प्राप्त करें
कृपया मान्य कोटेशन रेफरेंस ID दर्ज करें
कृपया मान्य मोबाइल नं. दर्ज करें

आपके लिए इसमें क्या है?

परेशानी-मुक्त क्लेम सेटलमेंट

 एक बार बीमा कराएं और 3 साल तक सुरक्षित रहें

24x7 सेवा और क्लेम सेटलमेंट सहाय्य

बस कितनी लंबी अवधि है?

एक साल वास्तव में तेजी से जाता है। इससे पहले कि आप आपको पता चलें, आपकी टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी को रिन्यू करने का समय आ गया है। लॉन्ग टर्म दो पहिया व्यापक इंश्योरेंस के लिए बजाज आलियांज लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी में बदले.

हमारी लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी आपको <3> साल तक की कवरेज देती है। आपके टू व्हीलर के लिए 3 साल की निरंतर सुरक्षा। तो आप देखते हैं, अच्छी चीजें लंबे समय तक चलती हैं!

चाहे वह एक मामूली खरोंच हो या बड़ा नुकसान, हमारी लॉन्ग टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी आपको किसी भी थर्ड पार्टी की लायबिलिटी और क्षति की लागत से उत्पन्न क्लेम के लिए कवर करती है, चाहे वे प्राकृतिक आपदाओं या दुर्घटनाओं के कारण हों.

बजाज आलियांज़ लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस के साथ, आप चिंता किए बिना अपनी 'गति की आवश्यकता' को पूरा कर सकते हैं!

यह आपको क्या लाभों की पेशकश करता है? दिमाग की पूर्ण शांति

हां, यह आपको हमारी लॉन्ग टर्म मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी के साथ मिलती है। कई प्रकार की सुविधाओं के साथ, हमारा लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस आपको प्रदान करता है:

  • 24X7 कॉल असिस्टेंस

    क्लेम निपटान के बारे में कोई प्रश्न है और अन्यथा कोई भी प्रश्न? हम सिर्फ 24X7, 365 दिन, छुट्टियों के दिन भी, एक फोन कॉल दूर हैं. 

  • नो क्लेम बोनस (NCB) का ट्रांसफर

    हमारी टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी की एक लाभकारी सुविधा एनसीबी है जो आपको आपकी पॉलिसी को रिन्यू करने पर इंश्योरेंस -किस्त को कम करके आपके जिम्मेदार चालन व्यवहार के लिए पुरस्कृत करती है। जब आप बजाज आलियांज टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी चुनते हैं तो हम दूसरे इंश्योरर से आपके एनसीबी में 50% ट्रांसफर की अनुमति देते हैं. 

  • ऑनलाइन पॉलिसी रिन्युअल पर निरीक्षण की आवश्यकता नहीं

    जब आप अपनी पॉलिसी को ऑनलाइन रिन्यू करते हैं, तो हम आपकी बाइक का निरीक्षण नहीं करते हैं. आप पर विश्वास करने का, यह हमारा तरीका है!

  • 3 साल के लिए कवरेज

    हमारी लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी का अर्थ है कि आपको अपनी पॉलिसी को हर साल रिन्यू करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. इसका अर्थ है कि याद रखने के लिए एक बात तो कम हुई!

  • क्लेम सेटलमेंट

    हमारी पॉलिसी आपको पैसे बचाने में मदद करती है, जो हर वर्ष बढ़ते थर्ड पार्टी प्रीमियम की दरें और सर्विस टैक्स के कारण आपकी जेब पर भारी पड़ सकते हैं. तीन वर्षों की अवधि के दौरान, आप पर्याप्त राशि बचा सकते हैं और इसे कहीं इन्वेस्ट कर सकते हैं!

  • ncb लाभ जारी है

    ऐसा नहीं है कि हम सड़क पर आपके ज़िम्मेदार व्यवहार पर ध्यान नहीं देते और आपको इसके लिए पुरस्कृत नहीं करते हैं. पॉलिसी अवधि के दौरान किए गए किसी भी क्लेम की स्थिति में, कमाया गया NCB कम हो जाता है, लेकिन यह वार्षिक टर्म टू व्हीलर पॉलिसी की तरह शून्य नहीं होता.

हमारे साथ लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस खरीदें. अधिक जानकारी के लिए वीडियो देखें

सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, आपको अपना क्लेम हमारे साथ पंजीकृत करना होगा। आप कर सकते हैं:

✓        ऑनलाइन

अपना क्लेम ऑनलाइन दर्ज करने के लिए यहां क्लिक करें.

✓        फोन पर

हमारे टोल-फ्री नंबर 1800-209-5858 पर डायल करें, जिसके बाद हमारे ग्राहक सेवा के कार्यकारी आपसे संपर्क करेंगे और क्लेम निपटान प्रक्रिया में आपका मार्गदर्शन करेंगे। तैयार संदर्भ के लिए इन्हें अपने साथ रखें:

1. इंजन और चेसिस नंबर.

2. वाहन पंजीकरण संख्या.

3. दुर्घटना की तिथि और समय.

4. दुर्घटना का विवरण और स्थान.

5. प्रभावित दो पहिया वाहन के निरीक्षण के लिए पता.

6. किलोमीटर पढ़ना.

7. चोरी के मामले में पुलिस शिकायत दस्तावेज.

 

1. मरम्मत के लिए अपना वाहन बुक करें

दुर्घटना के मामले में, किसी अन्य कारण से होने वाले विध्वंसकता या क्षति के कारण आपको अपने टू-व्हीलर को मरम्मत के लिए गैरेज में ले जाना होगा. अगर नहीं, तो आप इसे टो कर सकते हैं.

2. अंतिम चरण

क्लेम निपटान के अंतिम चरण में आवश्यक दस्तावेज जमा करना और उन्हें मूल के साथ सत्यापित करना शामिल है। सर्वेक्षणकर्ता आपको सूचित करेगा कि आपको पॉलिसी की शर्तों के अनुसार, क्लेम की राशि के किसी हिस्से का भुगतान करने की आवश्यकता है. 

अधिक पढ़ें कम पढ़ें

अब आप मोटर ऑन द स्पॉट (मोटर OTS) सुविधा के साथ, अपने टू व्हीलर क्लेम को तुरंत सेटल कर सकते हैं.! हमारे मोबाइल ऐप - इंश्योरेंस वॉलेट के माध्यम से 20 मिनट* के भीतर अपने रु.10,000/- तक के नुकसान के लिए कहीं से भी और कभी भी अपने क्लेम सेटलमेंट प्राप्त करें

मोटर OTS का उपयोग करने के लिए  -

✓ इंश्योरेंस वॉलेट ऐप में साइन-इन करें (डाउनलोड करने या आईडब्ल्यू ऐप पेज/प्लेस्टोर के लिए लिंक)

✓ अपने टू व्हीलर को हुए नुकसान के स्पष्ट फोटो लें और मोबाइल ऐप पर इसे अपलोड करें

✓ आपकी स्वीकृत क्लेम राशि सीधे आपके बैंक अकाउंट में जमा कर दी जाएगी

अधिक पढ़ें कम पढ़ें

कोई सवाल है? यहाँ कुछ जवाब हैं जो आपकी मदद कर रहे हैं

लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस क्या है?

जैसा कि नाम से पता चलता है, एक लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी एक नियमित पॉलिसी की तुलना में लंबी अवधि के लिए आपको और आपकी बाइक कवरेज प्रदान करती है जिसे हर साल रिन्यू करने की आवश्यकता होती है. 

मुझे लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस की क्या जरूरत है?

लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी आपको हर साल अपनी मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी को रिन्यू करने के दर्द से छुटकारा दिलाती है बजाज आलियांज लॉन्ग टर्म पॉलिसी के साथ, आपको 3 साल की अवधि के लिए कवरेज मिलता है। आपकी पॉलिसी का रिन्युअल 3 साल के बाद करना होगा.

इस पॉलिसी के लिए बीमा-किस्त दर क्या हैं ? क्या यह एक जैसी रहती है?

हाँ। लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी पूरी पॉलिसी अवधि के लिए बीमा-किस्त दरों को निश्चित करती है। इसका मतलब है कि पॉलिसी अवधि के दौरान बीमा-किस्त राशि समान रहती है। इस प्रकार, यह हर साल प्रीमियम -किस्त और सेवा शुल्क में संभावित बढ़ोतरी को समाप्त करता है.

अगर मैं अपनी पुरानी मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी को बजाज आलियांज के साथ बदलना चाहता हूं, तो क्या मैं एन सी बी को बरकरार रख पाऊंगा?

हां. जब आप हमारी लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदते हैं, तो हम आपको अपने पुराने इंश्योरर से ncb का 50% तक ट्रांसफर करने की अनुमति देते हैं.

कौन से कारक प्रीमियम -किस्त राशि का निर्धारण करेंगे?

● वाहन की आयु

● इंश्योर्ड घोषित मूल्य

● वाहन के प्रकार

मैं बजाज आलियांज लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी कैसे खरीद सकता हूं?

आप हमारी लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी को ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से आसानी से खरीद सकते हैं.

मैं अपनी पॉलिसी की स्थिति कैसे जान सकता हूं?

अपनी पॉलिसी की स्टेटस जानने के लिए, हमें हमारे टोल फ्री नंबर 1800-209-5858 पर कॉल करें. इसके अलावा, आप ट्विटर पर भी अपनी पॉलिसी की स्टेटस जान सकते हैं. हमारे ट्विटर अकाउंट @BajajAllianz को फॉलो करें, हमें #TweetInsurance के हैशटैग के साथ DM करें.

हमारे संतुष्ट कस्टमर!

सविता भुटोरिया

परेशानी मुक्त अनुभव और मेरे सभी सवालों के जवाब देने के लिए बजाज आलियांज को विशेष धन्यवाद

वेणु माधवी वाई

इंश्योरेंस की ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे में अच्छी बात यह है कि आपको मोबाइल और मेल दोनों पर अपडेट मिलते हैं.

एन सुब्रमनियन

ऑनलाइन टू व्हीलर इंश्योरेंस को नवीनीकृत करने के लिए शीघ्र और आसान तरीका

आप बिना चिंता के अपनी 'गति के लिए ज़रूरत' को संतुष्ट कर सकते हैं!

कोटेशन प्राप्त करें

मन की पूर्ण शांति

बजाज आलियांज टू व्हीलर इंश्योरेंस ऐड-ऑन कवर

हमारी बाइक बीमा पॉलिसी के साथ ऐड-ऑन कवर आपकी बाइक के लिए सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत प्रदान करता है और आपके लिए कुछ अतिरिक्त शांति प्रदान करता है.

24X7 स्पॉट सहायता

हमारा 24X7 स्पॉट असिस्टेंस ऐड आन कवर यह सुनिश्चित करता है कि मुश्किल रास्ते पर भी आपकी यात्रा अच्छी रहे। क्या आपको एक फ़्लैट टायर, फ़्लैट बैटरी, फ्यूल, कानूनी सलाह या टोइंग सुविधा के लिए मदद चाहिए, आपको केवल 1800 209 5858 पर तुरंत मदद के लिए हमारी टीम से सम्पर्क करना है अपनी चिंताएं हम पर छोड़ें और गढ्डों को अपनी यात्रा में दखल ना देने दें!

ज़ीरो डेप्रिसिएशन कवर

आप अपने टू-व्हीलर के साथ जैसे ही शोरूम से बाहर कदम रखते हैं, इसकी कीमत घटने लगती है. क्लेम की स्थिति में, भुगतान की गई राशि में आपके इंश्योर्ड वाहन की डेप्रिशिएटिंग वैल्यू शामिल होगी. अधिक पढ़ें

ज़ीरो डेप्रिसिएशन कवर

आप अपने टू-व्हीलर के साथ जैसे ही शोरूम से बाहर कदम रखते हैं, इसकी कीमत घटने लगती है. क्लेम की स्थिति में, भुगतान की गई राशि में आपके इंश्योर्ड वाहन की डेप्रिशिएटिंग वैल्यू शामिल होगी. हमारा ज़ीरो डेप्रिसिएशन, आपको टू व्हीलर की डेप्रिसिएशन वैल्यू के लिए कवर करता है. इस ऐड-ऑन के साथ, आप क्लेम के दौरान अपनी जेब से लगने वाले खर्चों को कम कर सकते हैं और अपने मौजूदा कवर में अधिक सुरक्षा जोड़ सकते हैं. उदाहरण के लिए, अगर आप इस कवर का विकल्प नहीं चुनते हैं और आपकी बाइक के टायर दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, तो आपको लागत का केवल 50% मिलेगा. 

टू व्हीलर इंश्योरेंस खरीदने से पहले ध्यान देने योग्य कुछ महत्वपूर्ण बातें

  • पॉलिसी में शामिल
  • पॉलिसी में शामिल नहीं

प्राकृतिक विपदाओं के दौरान हुई हानियां

प्राकृतिक आपदाओं जैसे आग, भूकंप, बाढ़, लाइटनिंग, स्टॉर्म, लैंडस्लाइड, फ्रॉस्ट, हेल्सटॉर्म और राक्सलाइड के कारण हुए नुकसानों और हानियों के विरुद्ध अपनी बाइक के लिए कवरेज लें.

दुर्भाग्यपूर्ण और अप्रत्याशित घटनाओं के कारण हुए नुकसान

हमारी मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी चोरी, सामाजिक अशांति, आतंकवादी गतिविधियों या अन्य घटनाओं के कारण हुए नुकसान के लिए कवरेज प्रदान करती है. 

तीसरी पार्टी की लायबिलिटी

हमारी पॉलिसी आपको आकस्मिक नुकसान के कारण तीसरी पार्टी की लायबिलिटी से बचाती है जिससे किसी तीसरी पार्टी को चोट या मृत्यु होती है। ना केवल यह, आप तीसरी पार्टी की संपत्ति को हुए नुकसान के विरुद्ध भी कवर होंगे.

1 of 1

सामान्य खराबी और डेप्रिसिएशन.

इलैक्ट्रिकल / मकैनिकल खराबी.

व्हीकल का उपयोग किसी अन्य उद्देश्य के लिए किये गए के मामले में हुए नुकसान.

 ऐसे मामले में नुकसान होना यदि आप शराब, ड्रग्स, लिकर या किसी अन्य नशे के प्रभाव में ड्राइव कर रहे हैं.

परमाणु जोखिम, उत्परिवर्तन, या युद्ध के कारण नुकसान.

जब तक वाहन पूरी तरह खराब नहीं होता तब तक ट्यूब या टायर जैसे उपभोग्य सामग्रियों की खराबी और हानि। ऐसे मामले में, हम रिप्लेसमेंट कॉस्ट के 50% का मुआवज़ा देंगे.

1 of 1

कुल हानि से 360 - डिग्री सुरक्षा दें

टू व्हीलर बीमा कंपनियों के प्रकार

रेगुलर टू व्हीलर इंश्योरेंस के साथ

जब बात लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस की आती है, तो आपके पास दो विकल्प हैं - दो साल और तीन साल की पॉलिसी। जैसा कि नाम से पता चलता है, एक लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी आपको और आपकी बाइक को नुकसान के खिलाफ 360 डिग्री कवर प्रदान करती है, जो कि कवर किए गए कवर के अनुसार 2 या 3 वर्षों के लिए इंश्योर्ड व्हीकल को क्षति या चोरी के कारण होते है। और यह तीसरी पार्टी की देनदारियों के लिए कवरेज से ऊपर है।
.

यह रिन्यूअल के समय एनसीबी के साथ अतिरिक्त लाभ प्रदान करता है. एक झंझटमुक्त प्रक्रिया जो रिन्यूअल फ्रीक्वेंसी को कम करेगी और थर्ड पार्टी प्रीमियम में वृद्धि के मामले में कोई प्रभाव नहीं पड़ता है.

विशेषताएं लॉन्ग-टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस
(दो या तीन वर्ष)
टू व्हीलर इंश्योरेंस
(एक वर्ष)
रिन्यूअल फ्रिक्वेंसी दो या तीन वर्ष में एक बार हर साल एक बार
कवरेज अवधि दो या तीन वर्ष एक वर्ष
प्रीमियम में बढ़ोतरी पॉलिसी अवधि के दौरान TP प्रीमियम में कोई प्रभाव नहीं पड़ता है प्रत्येक वर्ष टीपी प्रीमियम में वृद्धि
NCB लाभ रिन्यूअल के समय अतिरिक्त लाभ टैरिफ के अनुसार
क्लेम के बाद NCB लाभ NCB कम हो जाता है लेकिन शून्य नहीं होता एक क्लेम के बाद एनसीबी ज़ीरो हो जाता है
मिड-टर्म कैंसलेशन रिफंड शुरू न किए जा सके पॉलिसी वर्षों के लिए पॉलिसी अवधि के दौरान क्लेम के बाद भी आनुपातिक रिफंड प्रावधान क्लेम के मामले में कोई रिफंड नहीं है

टू व्हीलर इंश्योरेंस डॉक्यूमेंट डाउनलोड करें

आपकी पिछली पॉलिसी अभी तक समाप्त नहीं हुई है ?

रिन्यूअल रिमाइंडर सेट करें

रिन्यूअल रिमाइंडर सेट करें

कृपया नाम दर्ज करें
+91
कृपया मान्य मोबाइल नं. दर्ज करें
कृपया पॉलिसी नंबर दर्ज करें
कृपया पॉलिसी नंबर दर्ज करें
कृपया तिथि चुनें

आपकी रुचि के लिए धन्यवाद. जब आपकी पॉलिसी रिन्यूअल की देय हो जाएगी, तो हम आपको एक रिमाइंडर भेजेंगे.

कस्टमर्स की राय

औसत रेटिंग:

 4.6

(16,977 रिव्यू और रेटिंग के आधार पर)

SUSHEEL SONI

सुशील सोनी

एक कस्टमर के रूप में बजाज आलियांज़ के साथ नई बाइक इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदना बेहतरीन अनुभव था. धन्यवाद

S BALA JI

एस बाला जी

वास्तव में मेरी 2 व्हीलर पॉलिसी को नवीनीकृत करना बहुत आसान है। यह सिर्फ 3 मिनट में किया.

VINAY KATHURIA

विनय कथूरिया

टू व्हीलर इंश्योरेंस ऑनलाइन प्रक्रिया सरल और आसान थी। अच्छा काम करते रहें

बजाज आलियांज़ इंश्योरेंस पॉलिसी में रुचि दिखाने के लिए धन्यवाद, इस प्रोसेस में आपकी सहायता करने के लिए हमारे ग्राहक सेवा अधिकारी जल्द ही आपको कॉल करेंगे.

कॉल बैक करें

कृपया नाम दर्ज करें
+91
कृपया मान्य मोबाइल नं. दर्ज करें
कृपया मान्य विकल्प का चयन करें
कृपया चेकबॉक्स चुनें

डिस्क्लेमर

मैं बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को एक सुविधाजनक समय पर कॉल बैक करने के विशिष्ट अनुरोध के साथ वेबसाइट पर उपलब्ध कॉन्टैक्ट नंबर पर कॉल करने के लिए अधिकृत करता/करती हूं. मैं आगे घोषणा करता/करती हूं कि, पूरी तरह या आंशिक रूप से ब्लॉक की गई श्रेणी के तहत राष्ट्रीय ग्राहक प्राथमिकता रजिस्टर (एनसीपीआर) पर रजिस्टर किए जाने के बावजूद, मेरे अनुरोध के जवाब में भेजे गए कोई भी कॉल या एसएमएस का अनावश्यक कमर्शियल कम्युनिकेशन नहीं माना जाएगा, भले ही कॉल की सामग्री विभिन्न इंश्योरेंस प्रोडक्ट और सर्विस या इंश्योरेंस बिज़नेस की आग्रह और खरीद के उद्देश्यों के लिए हो सकती है. इसके अलावा, मैं समझता/समझती हूं कि इन कॉल को क्वालिटी और ट्रेनिंग के उद्देश्यों के लिए रिकॉर्ड और मॉनिटर किया जाएगा, और अगर आवश्यकता हो, तो मेरे लिए उपलब्ध कराया जा सकता है.

लेखक: बजाज आलियांज - अंतिम अपडेट: 16th मई 2022

डिस्क्लेमर

मैं बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को एक सुविधाजनक समय पर कॉल बैक करने के विशिष्ट अनुरोध के साथ वेबसाइट पर उपलब्ध कॉन्टैक्ट नंबर पर कॉल करने के लिए अधिकृत करता/करती हूं. मैं आगे घोषणा करता/करती हूं कि, पूरी तरह या आंशिक रूप से ब्लॉक की गई श्रेणी के तहत राष्ट्रीय ग्राहक प्राथमिकता रजिस्टर (एनसीपीआर) पर रजिस्टर किए जाने के बावजूद, मेरे अनुरोध के जवाब में भेजे गए कोई भी कॉल या एसएमएस का अनावश्यक कमर्शियल कम्युनिकेशन नहीं माना जाएगा, भले ही कॉल की सामग्री विभिन्न इंश्योरेंस प्रोडक्ट और सर्विस या इंश्योरेंस बिज़नेस की आग्रह और खरीद के उद्देश्यों के लिए हो सकती है. इसके अलावा, मैं समझता/समझती हूं कि इन कॉल को क्वालिटी और ट्रेनिंग के उद्देश्यों के लिए रिकॉर्ड और मॉनिटर किया जाएगा, और अगर आवश्यकता हो, तो मेरे लिए उपलब्ध कराया जा सकता है.

कृपया मान्य कोटेशन रेफरेंस ID दर्ज करें

  • चुनें
    कृपया चुनें
  • कृपया यहां लिखें

हमसे संपर्क करना आसान है

हमसे चैट करें