रिस्पेक्ट सीनियर केयर राइडर: 9152007550 (मिस्ड कॉल)

सेल्स: 1800-209-0144 सर्विस चैट: +91 75072 45858

अंग्रेजी

Claim Assistance
Get In Touch
Two Wheeler Insurance Spot Assistance Cover | Bajaj Allianz
16 अप्रैल, 2019

टू व्हीलर इंश्योरेंस: 24x7 स्पॉट असिस्टेंस के 5 लाभ

24x7 स्पॉट असिस्टेंस एक ऐसा ऐड-ऑन कवर है, जिसे आप अपनी लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी के साथ खरीद सकते हैं. यह ऐड-ऑन कवर लेना आवश्यक है, क्योंकि आपका टू व्हीलर एक मशीन ही है, जो दुर्घटना होने, बैटरी खराब होने, टायर पंक्चर होने पर अचानक कभी भी बंद पड़ सकता है. जब आप अपनी बाइक चलाने का मज़ा ले रहे हैं या समय से ऑफिस पहुंचने के लिए अपने टू व्हीलर को तेज़ चला रहे हैं, तो आपको उम्मीद होती है कि आपका सफर आसान हो और आपको कोई परेशानी न हो. लेकिन, अगर कुछ हो जाता है और आप असहाय हो जाते हैं कि क्या करें? ऐसे में लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस के साथ चुना गया आपका 24 x 7 स्पॉट असिस्टेंस कवर आपकी मदद कर सकता है. यहां अपने टू व्हीलर के लिए 24x7 स्पॉट असिस्टेंस का विकल्प चुनने पर मिलने वाले 5 लाभ दिए गए हैं:
  1. चौबीस घंटे सहायता -- यह ऐड-ऑन कवर आपको दिन के किसी भी समय अचानक होने वाली घटनाओं से पूरी सुरक्षा प्रदान करता है. आप कार की बैटरी को जम्प-स्टार्ट करने, इलेक्ट्रिकल पार्ट्स की रिपेयरिंग, टायर पंक्चर होना आदि के लिए सहायता प्राप्त कर सकते हैं. आप कभी भी और कहीं भी सहायता ले सकते हैं.
  2. कवरेज – यह ऐड-ऑन कवर निम्नलिखित लाभ प्रदान करता है, जब भी टू व्हीलर खराब हो जाता है और आपको मदद की आवश्यकता पड़ती है:
    • रोडसाइड असिस्टेंस
    • फ्यूल असिस्टेंस
    • टैक्सी का लाभ
    • आवास का लाभ
    • मेडिकल सहायता
    • एक्सीडेंट कवर
    • कानूनी सलाह
  3. पूरी पॉलिसी अवधि के दौरान सहायता – 24 x 7 स्पॉट असिस्टेंस का उपयोग अपनी वर्तमान पॉलिसी वर्ष में अधिकतम 4 बार किया जा सकता है. इसलिए, अगर आप 3 वर्षों के लिए यह कवर लेते हैं और साथ में आपके पास है लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी, तो आप अपनी लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी की समाप्ति तक प्रति वर्ष 4 बार इस कवर का उपयोग कर सकते हैं.
  4. मन की शांति – वास्तव में यह तब आपके काम आता है, जब आप किसी अनजानी जगह पर फंस जाते हैं. ऐसे में आपकी इंश्योरेंस कंपनी की 24 x 7 स्पॉट असिस्टेंस एमरजेंसी के दौरान आपकी मदद करके आवश्यक मन की शांति प्रदान कर सकता है. इसके अलावा, आपको रिपेयरिंग के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपको अपने नुकसान के लिए भी सहायता मिलेगी और टू व्हीलर को नज़दीकी गैरेज तक (टोइंग सुविधा) पहुंचाया जाएगा.
  5. कम्प्रीहेंसिव कवरेज के साथ अतिरिक्त कवरेज – आपकी कम्प्रीहेंसिव लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी आपको बेसिक कवरेज प्रदान करती है, इस कवरेज के तहत निम्नलिखित के लिए कवरेज शामिल है- आपके टू व्हीलर को प्राकृतिक आपदाओं के कारण हुआ नुकसान, आपके टू व्हीलर अन्य अनचाही घटनाओं के कारण पहुंचा नुकसान, पर्सनल एक्सीडेंट कवर और अपनी बाइक के लिए थर्ड पार्टी इंश्योरेंस. जब आप इस 24 x 7 स्पॉट असिस्टेंस का विकल्प चुनते हैं, तो आपको इन बेस कवरेज से अतिरिक्त भी बेहतर कवरेज मिलता है और आपको आपकी पसंदीदा एसेट - अपनी बाइक के लिए भी पूरी सुरक्षा मिलती है.
आपको बस हमारे टोल फ्री नंबर: 1800-209-5858 पर कॉल करना है और हमारे कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव को अपनी आवश्यकता के बारे में बताना है. हम जल्द से जल्द आपकी समस्या का समाधान करेंगे. हम चाहते हैं कि आप अपनी बाइक चलाने का पूरा आनंद लें और अपने टू व्हीलर को चलाते समय होने वाली गड़बड़ियों की देखभाल करने की ज़िम्मेदारी हमें सौंप दें, इसलिए हम आपको सुझाव देते हैं कि आप 24x7 स्पॉट असिस्टेंस वाले ऐड-ऑन कवर के साथ बजाज आलियांज़ की लॉन्ग टर्म टू व्हीलर पॉलिसी खरीदें. हमारी वेबसाइट पर जाएं और अधिक जानकारी पाएं और खरीदें लॉन्ग टर्म टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी.

क्या आपको इस आर्टिकल से मदद मिली? इसे रेटिंग दें

औसत रेटिंग 5 / 5 वोटों की संख्या: 18

अभी तक कोई वोट नहीं मिले! इस पोस्ट को सबसे पहली रेटिंग दें.

क्या आपको यह आर्टिकल पसंद आया?? इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें!

अपने विचार शेयर करें. एक कमेंट लिखें!

कृपया अपना जवाब दें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी. सभी फील्ड आवश्यक हैं