रिस्पेक्ट सीनियर केयर राइडर: 9152007550 (मिस्ड कॉल)

सेल्स: 1800-209-0144| सर्विस: 1800-209-5858 सर्विस चैट: +91 75072 45858

अंग्रेजी

Claim Assistance
Get In Touch
IPPB Ties-up With Bajaj Allianz General Insurance
27 सितंबर, 2021

IPPB ने नॉन-लाइफ इंश्योरेंस प्रॉडक्ट बेचने के लिए किया बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस के साथ टाई-अप

India Post Payments Bank सुलभ और किफायती समाधानों के साथ कस्टमर की विभिन्न फाइनेंशियल ज़रूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. IPPB ने जानी-मानी इंश्योरेंस कंपनी बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस के साथ साझेदारी की है. इस रणनीतिक गठबंधन के लंबे समय तक चलने और सोचे गए उद्देश्य हासिल करने की उम्मीद है. यह साझेदारी पूरे देश में बजाज आलियांज़ के नॉन-लाइफ इंश्योरेंस प्रॉडक्ट के वितरण के लिए की गई है.

संक्षिप्त जानकारी

इस साझेदारी के हिस्से के रूप में, India Post Payments Bank सुलभ और किफायती इंश्योरेंस प्रॉडक्ट बनाने की कोशिश करेगा. यह काम नागरिकों के लिए 650 ब्रांच और 1,36,000 अधिक बैंकिंग पॉइंट ऑफ एक्सेस के मज़बूत नेटवर्क के माध्यम से किया जाएगा.

तो क्या हमें ग्रामीण डाक सेवकों से इंश्योरेंस खरीदना होगा?

वर्तमान में लगभग 2 लाख डाक सेवा प्रदाता, जिनमें डाकिये और ग्रामीण डाक सेवक शामिल हैं, माइक्रो-ATM से लैस हैं। बायोमेट्रिक उपकरण भी इंश्योरेंस प्रॉडक्ट के प्रचार-प्रसार और वितरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

क्या वे किसी भी पॉलिसी का विज्ञापन और उसकी बिक्री कर सकते हैं या फिर केवल कुछ पॉलिसी की?

इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया POSP मॉडल के तहत केवल कुछ रिटेल प्रॉडक्ट की बिक्री की अनुमति देता है. इन प्रॉडक्ट में हेल्थकेयर और मेडिकल प्रॉडक्ट,, कार इंश्योरेंस, और पर्सनल एक्सीडेंट प्रॉडक्ट शामिल हैं. सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अन्य प्रॉडक्ट ज़रूरत के अनुसार बनाए जाते हैं. इस टाई-अप के साथ, IPPB ने इंश्योरेंस पोर्टफोलियो के ऑफर को और मज़बूत बना दिया है. उम्मीद है कि कस्टमर की फाइनेंशियल सुविधा सुनिश्चित करने के लिए आने वाले दिनों में और प्रॉडक्ट जोड़े जाएंगे। वर्तमान सर्विस डिलीवरी मॉडल कस्टमर को सरल, किफायती और सुविधाजनक तरीके से इंश्योरेंस सर्विस का लाभ डिजिटल ढंग से उठाने में मदद करता है. इससे लोगों के एक ऐसे तबके में मोटर,, हेल्थ इंश्योरेंस, आदि की जागरुकता और पहुंच बढ़ाने में मदद मिलेगी जो देश भर में फाइनेंशियल रूप से अलग-थलग है. यहां फोकस अल्पसेवित और बैंकिंग-हीन कस्टमर पर है.

आप सोच रहे होंगे कि अल्पसेवित कस्टमर कौन होते हैं?

अल्पसेवित कस्टमर में मूल रूप से उन लोगों को शामिल किया जाता है जिनके पास इंश्योरेंस टचपॉइंट का सीधा एक्सेस नहीं है. इस रणनीतिक गठबंधन के साथ, डाकिये टियर-II और टियर-III शहरों या स्थानीय डोरवे तक पहुंचेंगे. इससे, इंश्योरेंस कंपनी के स्टेटमेंट के बाद, कस्टमर को उन्हीं के दरवाज़े पर इंश्योरेंस देने में मदद मिलेगी.

अंतिम विचार

देश भर में बैंकिंग सेवाएं देने के मामले में India Post Payments Bank हमेशा से आगे रहा है. इंश्योरेंस यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है कि कस्टमर कठिन समय में चिंतामुक्त रहें. बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस में हम कस्टमर पर केंद्रित इंश्योरेंस समाधान प्रदान करने में विश्वास करते हैं. बेरोक कस्टमर एक्सपीरिएंस देने के लिए यह रणनीतिक गठबंधन आवश्यक गति प्रदान करेगा. यह डिजिटल टेक्नोलॉजी का लाभ उठाकर कस्टमर के इंश्योरेंस खरीदने के अनुभव को नए सिरे से गढ़ेगा.

क्या आपको इस आर्टिकल से मदद मिली? इसे रेटिंग दें

औसत रेटिंग 5 / 5 वोटों की संख्या: 18

अभी तक कोई वोट नहीं मिले! इस पोस्ट को सबसे पहली रेटिंग दें.

क्या आपको यह आर्टिकल पसंद आया?? इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें!

अपने विचार शेयर करें. एक कमेंट लिखें!

कृपया अपना जवाब दें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी. सभी फील्ड आवश्यक हैं