Claim Assistance
  • दावा सहायता संपर्क

  • स्वास्थ्य निशुल्क संपर्क 1800-103-2529

  • 24x7 रोडसाइड असिस्टेंस 1800-103-5858

  • ग्लोबल ट्रेवल हेल्पलाइन +91-124-6174720

  • विस्तारित वारंटी 1800-209-1021

  • फसल दावा 1800-209-5959

Get In Touch

अपना विवरण शेयर करें

+91
चुनें
कृपया प्रॉडक्ट चुनें

साइबर इंश्योरेंस के तहत सोशल मीडिया लायबिलिटी

सोशल मीडिया लायबिलिटी - यह कितना कवरेज प्रदान करता है?

भारत में इंटरनेट यूज़र्स की संख्या में वृद्धि के साथ-साथ, हैकिंग, साइबर-अटैक आदि में भी काफी वृद्धि हुई है. ICUBE की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में इंटरनेट यूज़र्स की संख्या वर्ष 2019 में 627 मिलियन तक पहुंच जाएगी. युवा अब सोशल मीडिया पर काफी समय बिताते हैं. जहां सोशल मीडिया से बहुत जानकारी प्राप्त होती है, वहीं लंबे समय तक इसका इस्तेमाल करने के कुछ प्रमुख जोखिम के होने की संभावना भी है. सोशल मीडिया ने विभिन्न डेटा और गोपनीयता संबंधी खतरों के लिए दरवाजे खोल दिए हैं.

सोशल मीडिया का उपयोग करते समय अपने डिज़िटल फुटप्रिंट को कवर करने के लिए, साइबर इंश्योरेंस लेने की सलाह दी जाती है. सोशल मीडिया लायबिलिटी, साइबर इंश्योरेंस का एक ऐसा फीचर है, जो आपके सोशल मीडिया अकाउंट पर पहचान की चोरी या अन्य गैरकानूनी गतिविधियां होने पर आपको कवर करेगा.

साइबर इंश्योरेंस के लाभ-

साइबर इंश्योरेंस के साथ, डेटा हैक या फिशिंग अटैक की देयता आपके कंधों पर नहीं रहती है. साइबर इंश्योरेंस से आपको निम्नलिखित लाभ प्राप्त होते हैं:

फाइनेंशियल खर्चों को कवर करता है- अगर आप साइबर अटैक से पीड़ित होते हैं, तो इंश्योरेंस प्रोवाइडर अपराधी पर मुकदमा चलाने के सभी कानूनी खर्चों को कवर करेगा.

काउंसलिंग लागत को कवर करती है- साइबर अटैक हाइपरटेंशन, तनाव और अन्य मेडिकल समस्याओं का कारण बन सकता है. अगर आप इंश्योर्ड हैं और ऐसी स्थिति से गुजर रहे हैं, तो आपकी इंश्योरेंस कंपनी साइकिऐट्रिस्ट, साइकोलॉजिस्ट या काउंसलर संबंधी सर्विसेज़ पर किए गए सभी खर्चों का भुगतान करेगी.

विभिन्न इंटरनेट आधारित जोखिमों के लिए अतिरिक्त कवरेज- जब आपके पास साइबर इंश्योरेंस है, तो आप पहचान की चोरी, आईटी चोरी से नुकसान, मालवेयर अटैक, सोशल मीडिया लायबिलिटी, फिशिंग, ईमेल स्पूफिंग, साइबर एक्सटॉर्शन, साइबर स्टॉकिंग, मीडिया लायबिलिटी, थर्ड पार्टी द्वारा डेटा ब्रीच आदि जैसे विभिन्न जोखिमों से सुरक्षित होते हैं.

नियमित रूप से पासवर्ड बदलना, केवल सुरक्षित वाई-फाई नेटवर्क का उपयोग करना और वायरस के लिए डाउनलोड किए गए आइटम को स्कैन करना जैसे बुनियादी साइबर सुरक्षा नियमों का पालन करके, साइबर इंश्योरेंस पॉलिसी आपको ऑनलाइन अपराध से लड़ने और इसके खतरनाक प्रभावों से खुद को सुरक्षित रखने में भी मदद कर सकती है.

अधिक जानकारी के लिए देखें साइबर इंश्योरेंस के फीचर

डिस्क्लेमर

मैं बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को एक सुविधाजनक समय पर कॉल बैक करने के विशिष्ट अनुरोध के साथ वेबसाइट पर उपलब्ध कॉन्टैक्ट नंबर पर कॉल करने के लिए अधिकृत करता/करती हूं. मैं आगे घोषणा करता/करती हूं कि, पूरी तरह या आंशिक रूप से ब्लॉक की गई श्रेणी के तहत राष्ट्रीय ग्राहक प्राथमिकता रजिस्टर (एनसीपीआर) पर रजिस्टर किए जाने के बावजूद, मेरे अनुरोध के जवाब में भेजे गए कोई भी कॉल या एसएमएस का अनावश्यक कमर्शियल कम्युनिकेशन नहीं माना जाएगा, भले ही कॉल की सामग्री विभिन्न इंश्योरेंस प्रोडक्ट और सर्विस या इंश्योरेंस बिज़नेस की आग्रह और खरीद के उद्देश्यों के लिए हो सकती है. इसके अलावा, मैं समझता/समझती हूं कि इन कॉल को क्वालिटी और ट्रेनिंग के उद्देश्यों के लिए रिकॉर्ड और मॉनिटर किया जाएगा, और अगर आवश्यकता हो, तो मेरे लिए उपलब्ध कराया जा सकता है.

कृपया मान्य कोटेशन रेफरेंस ID दर्ज करें

  • चुनें
    कृपया चुनें
  • कृपया यहां लिखें

हमसे संपर्क करना आसान है