Claim Assistance
  • दावा सहायता संपर्क

  • स्वास्थ्य निशुल्क संपर्क 1800-103-2529

  • 24x7 रोडसाइड असिस्टेंस 1800-103-5858

  • ग्लोबल ट्रेवल हेल्पलाइन +91-124-6174720

  • विस्तारित वारंटी 1800-209-1021

  • फसल दावा 1800-209-5959

Get In Touch

अपना विवरण शेयर करें

+91
चुनें
कृपया प्रॉडक्ट चुनें

हेल्थ इंश्योरेंस के तहत हेल्थ सीडीसी लाभ

हेल्थ सीडीसी (क्लेम बाय डायरेक्ट क्लिक) लाभ क्या है?

हेल्थ इंश्योरेंस के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है क्लेम सेटलमेंट . विशेषज्ञों की सलाह है कि हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने से पहले, आपको अपनी इंश्योरर कंपनी का क्लेम सेटलमेंट अनुपात चेक करना चाहिए. एक स्वास्थ्य संकट के तनाव से गुज़रने के बाद, आप और आपके परिवार के सदस्य कभी नहीं चाहेंगे कि आपको जटिल पेपरवर्क और क्लेम सेटलमेंट में देरी जैसी समस्याओं का सामना करना पड़े.

क्लेम बाय डायरेक्ट क्लिक

सबसे पहले बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस द्वारा शुरू की गई, सीडीसी एक ऐप-आधारित सुविधा है जो पॉलिसीधारकों को आसान तरीके से अपना क्लेम सेटलमेंट शुरू करने और ट्रैक करने की अनुमति देती है.

सीडीसी का लाभ कैसे उठाएं?

सीडीसी का लाभ उठाने के लिए, कस्टमर को बजाज आलियांज़ इंश्योरेंस वॉलेट ऐप इंस्टॉल करनी होगी. इस ऐप का उपयोग करके, पॉलिसीधारक अपने मेडिकल खर्चों के लिए रु. 20,000 तक का क्लेम कर सकते हैं.

इंश्योरेंस वॉलेट का इस्तेमाल आईओएस (आईफोन) और एंड्रॉयड डिवाइस दोनों में किया जा सकता है. पॉलिसीधारक अब बस एक क्लिक पर अपना क्लेम कर सकते हैं और सेटलमेंट प्रोसेस शुरू कर सकते हैं.

आपको यूज़रनेम और पासवर्ड जैसे अपने विवरणों का उपयोग करके ऐप में रजिस्टर करना और लॉग-इन करना होगा. "पॉलिसी मैनेज करें" टैब में, आपको अपनी पॉलिसी, मरीज और हॉस्पिटल का विवरण देना होगा. आपको डिस्चार्ज की तिथि और औपचारिकताओं, अनुमानित खर्चों और डायग्नोसिस तथा ट्रीटमेंट के विवरणों के बारे में भी जानकारी देनी होगी.

इन सभी विवरणों से एक क्लेम नंबर जनरेट होगा, जिसके बाद आपको हॉस्पिटल के बिल, क्लेम फॉर्म आदि जैसे डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे, अपलोड किए गए विवरणों के सत्यापन के बाद अगर क्लेम की राशि रु. 20,000 से कम है, तो इसे आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

इसके लाभ क्या-क्या हैं?

सीडीसी की मदद से आप और आपके परिवार के लोग ऑफिस जाने, बहुत सारे फॉर्म भरने, डॉक्यूमेंट इकट्ठा करने और सबमिट करने आदि जैसी परेशानियों से बच सकते हैं. बस इंश्योरेंस वॉलेट ऐप में लॉग-इन करें और कहीं से भी, किसी भी समय अपना क्लेम रजिस्टर करें.

अधिक जानकारी के लिए देखें हेल्थ इंश्योरेंस की विशेषताएं

डिस्क्लेमर

मैं बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को एक सुविधाजनक समय पर कॉल बैक करने के विशिष्ट अनुरोध के साथ वेबसाइट पर उपलब्ध कॉन्टैक्ट नंबर पर कॉल करने के लिए अधिकृत करता/करती हूं. मैं आगे घोषणा करता/करती हूं कि, पूरी तरह या आंशिक रूप से ब्लॉक की गई श्रेणी के तहत राष्ट्रीय ग्राहक प्राथमिकता रजिस्टर (एनसीपीआर) पर रजिस्टर किए जाने के बावजूद, मेरे अनुरोध के जवाब में भेजे गए कोई भी कॉल या एसएमएस का अनावश्यक कमर्शियल कम्युनिकेशन नहीं माना जाएगा, भले ही कॉल की सामग्री विभिन्न इंश्योरेंस प्रोडक्ट और सर्विस या इंश्योरेंस बिज़नेस की आग्रह और खरीद के उद्देश्यों के लिए हो सकती है. इसके अलावा, मैं समझता/समझती हूं कि इन कॉल को क्वालिटी और ट्रेनिंग के उद्देश्यों के लिए रिकॉर्ड और मॉनिटर किया जाएगा, और अगर आवश्यकता हो, तो मेरे लिए उपलब्ध कराया जा सकता है.

कृपया मान्य कोटेशन रेफरेंस ID दर्ज करें

  • चुनें
    कृपया चुनें
  • कृपया यहां लिखें

हमसे संपर्क करना आसान है