रिस्पेक्ट सीनियर केयर राइडर: 9152007550 (मिस्ड कॉल)

सेल्स: 1800-209-0144| सर्विस: 1800-209-5858 सर्विस चैट: +91 75072 45858

अंग्रेजी

Claim Assistance
Get In Touch
ABHA Card
11 जनवरी, 2024

रहें पूरी तरह स्वस्थ: कई विशेषताओं से युक्त आभा कार्ड और इसके छह बेहतरीन लाभों के बारे में जानें

  पेश है आभा कार्ड - एक सेहतमंद और खुशहाल जीवन के लिए आपकी कुंजी! भारत की दूरदर्शी सरकार द्वारा तैयार किया गया, आभा या आयुष्मान भारत हेल्थ अकाउंट कार्ड, सुलभ और सस्ती हेल्थकेयर सेवाएं पाने के लिए आपका मास्टर कार्ड है.

आभा कार्ड के लाभ

आइए, आभा की विशेषताओं और इसके असाधारण लाभों के बारे में जानें:

हेल्थकेयर सेवा सुलभ बनाने की दिशा में क्रांतिकारी कदम

बाधाओं को अलविदा कहें! आभा ने हिमालय से लेकर कन्याकुमारी तक के क्षेत्रों को कवर करते हुए लोगों के लिए सरकारी सुविधाओं के माध्यम से फ्री या रियायती हेल्थकेयर सेवाओं के लिए दरवाजे खोले हैं.

व्‍यापक कवरेज

आभा में हर किसी को कवर किया जाता है, इसमें किसी हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम से नहीं जुड़ने वाले लोगों को भी कवर किया जाता है. यह स्वास्थ्य से जुड़ी किसी भी अप्रत्याशित परेशा‍नियों से आपकी सुरक्षा करता है.

व्यक्ति के अनुकूल स्वास्थ्य सुविधाएं

आभा सामान्य कवरेज से कहीं ज़्यादा लाभ देता है; यह आपके पर्सनल असिस्टेंट की तरह है, जो आपको अपनी आवश्यकता के अनुसार आपको लाभों को शुरू या बंद करने की आज़ादी देता है. इससे आपके हाथों में ज़्यादा नियंत्रण होता है.

बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाओं की गारंटी

क्‍या आप भी बेहतर हेल्थकेयर सेवाएं पाना चाहते हैं? आभा आपकी इस इच्छा को पूरा करता है. उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने के लिए समर्पित आभा के साथ बेहतरीन क्वालिटी के हेल्थकेयर का अनुभव लें.

आर्थिक सशक्तीकरण

आभा एक कार्ड से कहीं ज़्यादा लाभ देता है; यह आपका फाइनेंशियल सुपरहीरो है. मेडिकल बिलों की चिंता में नींद गंवाने के दिन गए. आभा को अपना फाइनेंशियल भार संभालने दें, और आप अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें.

ऐक्टिवेशन में आसानी

तुरंत मेडिकल सहायता चाहिए? कोई दिक्कत नहीं है! आभा के साथ, यह बस कुछ क्लिक्स की बात है. आसानी से अपनी हेल्थ कार्ड आईडी जनरेट करें और ज़रूरत पड़ने पर ब्रेक लेते हुए, जब चाहें इसे डीऐक्टिवेट करें. संक्षेप में कहें तो, आभा एक कार्ड से कहीं अधिक है; यह एक प्रकार की क्रांति है. यह आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप सुलभ, सस्‍ती हेल्‍थकेयर सेवा का वादा करता है. आभा के साथ एक ऐसी दुनिया में कदम रखने के लिए तैयार हो जाएं, जहां अच्छा स्वास्थ्य पाना अब कोई विशेष बात नहीं रही, बल्कि आपका मौलिक अधिकार है!   *मानक नियम व शर्तें लागू बीमा आग्रह की विषयवस्तु है. लाभों, शामिल न की गई चीज़ों, सीमाओं, नियम और शर्तों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया इंश्योरेंस खरीदने से पहले सेल्स ब्रोशर/पॉलिसी डॉक्यूमेंट को ध्यान से पढ़ें.

क्या आपको इस आर्टिकल से मदद मिली? इसे रेटिंग दें

औसत रेटिंग 5 / 5 वोटों की संख्या: 18

अभी तक कोई वोट नहीं मिले! इस पोस्ट को सबसे पहली रेटिंग दें.

क्या आपको यह आर्टिकल पसंद आया?? इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें!

अपने विचार शेयर करें. एक कमेंट लिखें!

कृपया अपना जवाब दें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी. सभी फील्ड आवश्यक हैं