रिस्पेक्ट सीनियर केयर राइडर: 9152007550 (मिस्ड कॉल)

सेल्स: 1800-209-0144| सर्विस: 1800-209-5858 सर्विस चैट: +91 75072 45858

अंग्रेजी

Claim Assistance
Get In Touch
Offline vs Online Health Insurance
26 फरवरी, 2019

हेल्थ इंश्योरेंस ऑनलाइन खरीदने बनाम एजेंट से खरीदने के बीच के अंतर के बारे में जानें

हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने समय यह सबसे मुश्किल सवालों में से एक हो सकता है, जिससे आपमें से अधिकतर लोग परेशान हो सकते हैं. आप अपने आस-पास स्थित इंश्योरेंस कंपनी के ब्रांच ऑफिस में जाकर एजेंट की मदद से या फिर इंश्योरेंस कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी खरीद सकते हैं. वर्किंग प्रोफेशनल के लिए हेल्थ इंश्योरेंस प्लान खरीदने से पहले यह आसान है कि वे इंश्योरेंस कंपनियों द्वारा प्रदान किए जाने वाले अलग-अलग हेल्थ इंश्योरेंस प्लांस के प्रकार को ऑनलाइन ब्राउज़ करके देख सकते हैं. दूसरी ओर, किसी एजेंट की मदद से हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी को ऑफलाइन खरीदने से इंश्योरेंस कंपनी और पॉलिसीधारक के बीच सीधा संपर्क बन जाता है. सभी तरीकों से पॉलिसी खरीदने पर एक जैसे ही हेल्थ इंश्योरेंस लाभ मिलते हैं, प्रीमियम की दरें एक जैसी ही होती हैं, ऐसे में आप अपनी सुविधानुसार अपने लिए बेहतर तरीके से पॉलिसी खरीद सकते हैं. ऑनलाइन हेल्थ इंश्योरेंस प्लान खरीदने के लाभ
  • आज आपमें से अधिकतर लोग जिस तरह की व्यस्त ज़िंदगी जी रहे हैं, उसको ध्यान में रखते हुए हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी ऑनलाइन खरीदना सबसे सुविधाजनक है.
  • हेल्थ इंश्योरेंस ऑनलाइन खरीदने से आप अलग-अलग हेल्थ इंश्योरेंस प्रदाताओं द्वारा दी जाने वाली विशेषताओं, लाभों, कवरेज और प्रीमियम दरों के साथ विभिन्न प्लानों की तुलना कर सकते हैं.
  • ऑनलाइन भुगतान विकल्प, प्रीमियम राशि के संबंध में तेज़ और पारदर्शी भुगतान की सुविधा प्रदान करते हैं.
  • इस प्रोसेस के तहत ऑनलाइन हेल्थ इंश्योरेंस खरीदने का तरीका बहुत आसान है.
  • अपने इंश्योरर को भुगतान करने के तुरंत बाद आपको पॉलिसी डॉक्यूमेंट की सॉफ्ट कॉपी मिल जाती है.
एजेंट की मदद से हेल्थ इंश्योरेंस खरीदने के लाभ
  • जब तक अपनी पॉलिसी की वैधता रहती है, तब तक एजेंट के साथ आप अपने हेल्थ इंश्योरेंस प्लान से संबंधित किसी भी समस्या के लिए मदद पा सकते हैं.
  • एजेंट एक विश्वसनीय व्यक्ति होता है, जो न केवल पॉलिसी खरीदते समय, बल्कि हेल्थ इंश्योरेंस क्लेम करते समय भी आपकी मदद कर सकता है.
  • एजेंट आपके और आपके इंश्योरर के बीच सीधे संपर्क माध्यम के तौर पर काम करता है, जिससे आपको इंश्योरेंस पॉलिसी से जुड़ी किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है.
संक्षेप में अंत में, आज के अनिश्चितता भरे समय में जब हेल्थ केयर सर्विसेज़ से जुड़े खर्च तेज़ी से बढ़ रहे हैं, तो ऐसे में हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी लेना आवश्यक हो जाता है. चाहे आप अपने लिए एक बेहतर पॉलिसी इंश्योरेंस कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन खरीदें या उनके एजेंट की मदद से ऑफलाइन खरीदें, यह आपकी सुविधा पर निर्भर करता है. आप हमारी वेबसाइट पर बेहतरीन हेल्थ इंश्योरेंस प्लान देख सकते हैं और किफायती प्रीमियम दरों पर अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सबसे अच्छा प्लान खरीद सकते हैं.

क्या आपको इस आर्टिकल से मदद मिली? इसे रेटिंग दें

औसत रेटिंग 5 / 5 वोटों की संख्या: 18

अभी तक कोई वोट नहीं मिले! इस पोस्ट को सबसे पहली रेटिंग दें.

क्या आपको यह आर्टिकल पसंद आया?? इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें!

अपने विचार शेयर करें. एक कमेंट लिखें!

कृपया अपना जवाब दें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी. सभी फील्ड आवश्यक हैं