Claim Assistance
  • दावा सहायता संपर्क

  • स्वास्थ्य निशुल्क संपर्क 1800-103-2529

  • 24x7 रोडसाइड असिस्टेंस 1800-103-5858

  • ग्लोबल ट्रेवल हेल्पलाइन +91-124-6174720

  • विस्तारित वारंटी 1800-209-1021

  • फसल दावा 1800-209-5959

Get In Touch

बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस में लीडरशिप

लीडरशिप

हमारी टीम

बजाज आलियांज़ में बदलाव की शुरुआत शीर्ष स्तर से होती है. डिजिटल पहल से लेकर प्रॉडक्ट के डेवलपमेंट तक, हमारी लीडरशिप टीम के पास 100 से अधिक वर्षों का सामूहिक अनुभव है. कस्टमर को सफलतापूर्व सुविधाएं प्रदान करने के लिए, उद्यमशीलता की भावना और जुनून के साथ काम करते हुए, ये वर्तमान में मार्केट के सबसे लाभदायक इंश्योरर के रूप में कंपनी के निरंतर परफॉर्मेंस के लिए मुख्य प्रेरक रहे हैं. सबसे बढ़िया लीडर के रूप में ये हमें विकास की नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.

  • तपन सिंघल
    एमडी और सीईओ
    तपन सिंघल

    श्री तपन सिंघल साल 2001 से बजाज आलियांज़ के साथ इसकी स्थापना के समय से जुड़े हुए हैं और ये रिटेल मार्केट में इंश्योरेंस बिज़नेस शुरू करने वाली टीम का एक अभिन्न हिस्सा भी रहे हैं.

    तपन सिंघल वर्ष 2012 में एमडी और सीईओ बनें. पिछले 7 वर्षों के उनके नेतृत्व में, कंपनी ने इनोवेशन, इंडस्ट्री में नई शुरुआत के संचालन और कस्टमर की ज़रूरतों पर ध्यान केंद्रित किया है. उनके मार्गदर्शन में इंश्योरेंस सेल, डिस्ट्रीब्यूशन और कस्टमर एंगेजमेंट का डिजिटल माध्यम पेश किया गया.

    इससे पहले, ये बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर (सीएमओ) थे. इन्होंने कंपनी में रीजनल मैनेजर, ज़ोनल हेड और सभी रिटेल चैनलों के सीएमओ के रूप में काम किया है.

    बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ के रूप में, इन्होंने इंडस्ट्री में विकास, किफायती कीमत पर अधिक लाभ को सुनिश्चित किया है. वर्तमान में ये इंश्योरेंस और पेंशन संबंधी सीआईआई नेशनल कमिटी के प्रेसिडेंट भी हैं. इन्होंने इंडिया इंश्योरेंस समिट और अवार्ड्स 2019 में 'पर्सनालिटी ऑफ द ईयर', 22वें एशिया इंश्योरेंस इंडस्ट्री अवार्ड्स 2018 और इंडियन इंश्योरेंस समिट 2017 जैसे कई अवॉर्ड जीते हैं. उन्हें 2018 और 2019 में 'LinkedIn टॉप वॉयस इन इंडिया' के रूप में सम्मानित किया गया था और Economic Times ग्लोबल बिज़नेस समिट 2018 में एशिया के 'मोस्ट प्रॉमिसिंग बिज़नेस लीडर' के रूप में मान्यता दी गई.

  • TA Ramalingam
    टीए रामलिंगम
    चीफ टेक्निकल ऑफिसर
    TA Ramalingam
    टीए रामलिंगम
    टीए रामलिंगम, बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस में चीफ टेक्निकल ऑफिसर के रूप में काम कर रहे हैं. अपनी वर्तमान भूमिका में ये कंपनी में मोटर और नॉन-मोटर अंडरराइटिंग, क्लेम, रिस्क मैनेजमेंट और री-इंश्योरेंस के मैनेजमेंट की ज़िम्मेदारी संभालते हैं. इससे पहले, ये कंपनी के इंस्टिट्यूशनल सेल्स के तहत चीफ डिस्ट्रीब्यूशन ऑफिसर के रूप में कंपनी के डिस्ट्रीब्यूशन चैनल्स और स्ट्रेटेजिक टाई-अप्स की ज़िम्मेदारी संभाल रहे थे. अपनी शुरुआती भूमिकाओं में, इन्होंने प्रभावशाली क्लेम मैनेजमेंट प्रोसेस के लिए टीमों का मार्गदर्शन और नेतृत्व किया है, जो क्लेम के दौरान, बेहतर कस्टमर एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए आवश्यक थे. इसके कारण, आज बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस को भारतीय इंश्योरेंस इंडस्ट्री में क्लेम मैनेजमेंट में सर्वश्रेष्ठ बदलाव के लिए जाना जाता है. राम ने बैंकिंग इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत की और उन्हें इंश्योरेंस इंडस्ट्री में दो दशकों से अधिक का अनुभव है. इन्होंने एक प्रमुख नेशनल इंश्योरर के साथ अपने करियर की शुरूआत की, जहां इन्होंने मार्केटिंग, क्लेम और री-इंश्योरेंस सहित विभिन्न कार्यों को संभाला. ये कॉमर्स में पोस्ट ग्रेजुएट हैं और इंश्योरेंस इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सहयोगी हैं.
  • Sasikumar Adidamu
    शशिकुमार आदिदामु
    चीफ डिस्ट्रीब्यूशन ऑफिसर - इंस्टीट्यूशनल सेल्स
    Sasikumar Adidamu
    शशिकुमार आदिदामु
    शशिकुमार आदिदामु, बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस के इंस्टीट्यूशनल सेल्स के तहत चीफ डिस्ट्रीब्यूशन ऑफिसर हैं. अपनी वर्तमान भूमिका में, ये विभिन्न वितरण चैनलों, जैसे बैंक-इंश्योरेंस और कॉर्पोरेट बिज़नेस और सरकारी बिज़नेस, फसल इंश्योरेंस और संस्थान के प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो के माध्यम से, स्ट्रेटेजिक टाई-अप्स द्वारा कंपनी के कॉर्पोरेट बिज़नेस पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाने की ज़िम्मेदारी संभाल रहे हैं. इस भूमिका से पहले, शशि कुमार चीफ टेक्निकल ऑफिसर के रूप में कंपनी के अंडरराइटिंग, क्लेम, री-इंश्योरेंस और रिस्क मैनेजमेंट पोर्टफोलियो को मैनेज करते थे. इससे पहले, इन्होंने अंडरराइटिंग, क्लेम, रिस्क मैनेजमेंट, मार्केटिंग, सेल्स और प्रॉफिट सेंटर मैनेजमेंट जैसे अलग-अलग कामों को संभाला है. शशि कुमार को तीन दशकों से अधिक का अनुभव है और इन्होंने 1989 में New India Assurance Company के साथ डायरेक्ट रिक्रूट ऑफिसर के रूप में अपने इंश्योरेंस करियर की शुरूआत की थी. इन्होंने साल 2001 में बजाज आलियांज़ में जुड़ने से पहले 12 वर्षों तक पब्लिक सेक्टर की कंपनियों के साथ काम किया है. शशि कुमार का आईटी सेक्टर के साथ भी एक संक्षिप्त कार्यकाल भी रहा है, इन्होंने एक ऑस्ट्रेलियाई आईटी कंपनी के साथ बिज़नेस एनालिस्ट के रूप में काम किया है. शशि कुमार आदिदामु ने सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की है, और ये इंश्योरेंस इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सहयोगी भी हैं. इन्होंने म्यूनिक में एडवांस्ड इंजीनियरिंग इंश्योरेंस की ट्रेनिंग भी की है. काम के अलावा, शशि कुमार एक उत्सुक पाठक भी हैं और उन्हें अपने परिवार के साथ समय बिताना अच्छा लगता है.
  • Ramandeep Singh Sahni
    रमनदीप सिंह साहनी
    चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर
    Ramandeep Singh Sahni
    रमनदीप सिंह साहनी
    रमन दीप सिंह साहनी बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर हैं. इस भूमिका में ये फाइनेंशियल, कम्प्लायंस, लीगल और एडमिनिस्ट्रेशन की ज़िम्मेदारियों को संभालते हैं. रमनदीप के पास इंश्योरेंस सेक्टर का काफी महत्वपूर्ण एक्सपीरियंस है और इन्होंने 17 वर्षों से अधिक समय तक इंडियन लाइफ इंश्योरेंस के क्षेत्र में काम किया है. अपनी पिछली भूमिका में, इन्होंने भारत की दो प्रमुख प्राइवेट लाइफ इंश्योरर कंपनियों में सीनियर पोजीशन पर फाइनेंस, बिज़नेस प्रोसेस री-इंजीनियरिंग, बिज़नेस स्ट्रेटेजी फॉर्मूलेशन और एग्जीक्यूशन, एडमिनिस्ट्रेशन और इन्फ्रास्ट्रक्चर और इंटरनल ऑडिट के लगभग सभी पहलुओं पर काम किया है. रामनदीप एक चार्टर्ड अकाउंटेंट है और इन्होंने बैचलर ऑफ कॉमर्स की डिग्री हासिल की है. ये एक सर्टिफाइड इन्फॉर्मेशन सिस्टम ऑडिटर भी हैं.
  • Sourabh Chatterjee
    सौरभ चटर्जी
    हेड- टेक्नोलॉजी, डिजिटल सेल्स, ट्रैवल
    Sourabh Chatterjee
    सौरभ चटर्जी

    सौरभ चैटर्जी बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस में सीनियर प्रेसिडेंट के पद पर हैं और आईटी, वेब सेल्स, ट्रैवल के हेड के तौर पर काम करते हैं. ये कंपनी के लिए डिजिटल स्ट्रेटेजी की ज़िम्मेदारी संभालते हैं और कंपनी के लिए इनोवेटिव सॉल्यूशन प्रदान करते हैं. ये सीधे ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों के माध्यम से विकास पर अपना ध्यान केंद्रित करते हुए डिजिटल और डायरेक्ट सेल्स का काम देखते हैं.

    वर्ष 2015 के अंत में, बजाज आलियांज़ में शामिल होने से पहले, सौरभ ने ICICI Lombard के साथ 4.5 वर्षों तक वाइस प्रेसिडेंट - एप्लीकेशन डेवलपमेंट के तौर पर काम किया. इससे पहले, सौरभ ने 1999 से 2011 तक Infosys Technologies के लिए यूएस जियोग्राफी में डिलीवरी, कंसल्टिंग और सेल्स में कई लीडरशिप भूमिकाएं निभाई हैं. सौरभ एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं और इन्होंने INSEAD से एमबीए की डिग्री हासिल की है.

  • KV Dipu
    के.वी.दीपू
    हेड - ऑपरेशन्स और कस्टमर सर्विस
    KV Dipu
    के.वी.दीपू

    के.वी.दीपू बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस में सीनियर प्रेसिडेंट और ऑपरेशन और कस्टमर सर्विस के हेड हैं. इनके पास रिटेल फाइनेंस ऑपरेशन में मैनेजमेंट का बहुत ज़्यादा अनुभव है. इनके पास सेल्स, बिज़नेस डेवलपमेंट, ऑपरेशन, प्रोसेस री-इंजीनियरिंग और प्रॉडक्ट मैनेजमेंट संबंधी विशेषताएं हैं.

    इनके पास GE Capital के साथ सेल्स, प्रॉडक्ट मैनेजमेंट, सिक्स सिग्मा और ऑपरेशन के क्षेत्र में 19 वर्षों से अधिक का अनुभव है. ये एक सर्टिफाइड लीन सिक्स सिग्मा ब्लैक बेल्ट हैं और विभिन्न इंडस्ट्री कॉन्फ्रेंस और बिज़नेस स्कूल के स्पीकर हैं. ये हार्वर्ड बिज़नेस रिव्यू एडवाइज़री काउंसिल के मेंबर भी हैं, जो बिज़नेस प्रोफेशनल्स की ऑप्ट-इन रिसर्च कम्युनिटी है.

  • Vikramjeet Singh
    विक्रमजीत सिंह
    चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर
    Vikramjeet Singh
    विक्रमजीत सिंह

    विक्रमजीत, बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस कंपनी के प्रेसिडेंट और चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर हैं. बजाज आलियांज़ जीआईसी से पहले विक्रमजीत L&T, Vodafone व Deutsche Bank जैसी प्रमुख कंपनियों के साथ काफी समय से जुड़े हुए थे. युवा और शानदार लीडर, विक्रमजीत हमेशा इनोवेटिव और प्रेरणा देने वाले मानव संसाधन विभाग के पहलों को लागू करने के प्रति प्रतिबद्ध रहे हैं. इन्होंने शानदार परफॉर्मेंस मैनेजमेंट ढांचे को तैयार करने के साथ-साथ सांस्कृतिक परिवर्तन द्वारा लोगों के एजेंडे के लिए बहुत सहयोग प्रदान किया है.

  • Aditya Sharma
    आदित्य शर्मा
    चीफ डिस्ट्रीब्यूशन ऑफिसर - रिटेल सेल्स
    Aditya Sharma
    आदित्य शर्मा
    श्री आदित्य शर्मा बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस के रिटेल सेल्स में मुख्य डिस्ट्रीब्यूशन ऑफिसर हैं. अपनी वर्तमान भूमिका में ये अपने विभिन्न डिस्ट्रीब्यूशन चैनलों के माध्यम से कंपनी के पूरे रिटेल बिज़नेस पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाने की ज़िम्मेदारी संभाल रहे हैं. कंपनी के साथ अपनी पिछली भूमिका में ये मोटर के लिए बिज़नेस हेड थे और सभी ऑटो इंडस्ट्री सेगमेंट से राजस्व वृद्धि, मार्केट शेयर और लाभ प्राप्त करने के लिए ज़िम्मेदार थे. इन्होंने कंपनी की सबसे नई पहल के रूप में वर्चुअल ऑफिस को संभालने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. अपनी भूमिका के रूप में, इनका काम विभिन्न डिस्ट्रीब्यूशन चैनलों के साथ सहयोग करना, कस्टमर सर्विस पर विशेष ध्यान केंद्रित करने के साथ वर्चुअल ऑफिस के विकास क्षेत्रों की पहचान के साथ परिचालन दक्षता सुनिश्चित करना था. इनके प्रयासों से कंपनी को वर्चुअल ऑफिस नेटवर्क को बढ़ाने में मदद मिली है और इन्होंने कस्टमर के घर पर इंश्योरेंस समाधान प्रदान करने में प्रमुख भूमिका निभाई है, जिससे इंश्योरेंस की पहुंच में सुधार हुआ है. आदित्य के पास दो दशकों से अधिक का व्यापक अनुभव है और इनके पास नए डिस्ट्रीब्यूशन चैनल, डिजिटल मार्केटिंग और रिटेल मार्केटिंग के क्षेत्र में सहयोग और विकास की विशेषज्ञता प्राप्त है. इन्होंने विभिन्न स्थानों में ऑफिस हेड, एरिया मैनेजर, वेब सेल्स के हेड, डायरेक्ट मार्केटिंग, ट्रैवल, रिटेल हेल्थ और होम और स्ट्रेटेजिक इनिशिएटिव के हेड के रूप में विभिन्न भूमिकाएं निभाई हैं. आदित्य साइंस में ग्रेजुएट हैं, साथ ही इनके पास Himachal Pradesh University, शिमला से फाइनेंस व कंट्रोल में पोस्ट ग्रेजुएट, मैनेजमेंट की डिग्री है. ये Insurance Institute of India के फेलो भी हैं. काम के अलावा, ये पढ़ने, फिल्मे देखने, व्यायाम करने और अपने परिवार के साथ समय बिताने में रुचि रखते हैं.
  • Amit Joshi
    अमित जोशी
    चीफ इन्वेस्टमेंट ऑफिसर
    Amit Joshi
    अमित जोशी
    अमित वर्ष 2016 में बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस में चीफ इन्वेस्टमेंट ऑफिसर के रूप में शामिल हुए. ये बोर्ड और कंपनी की इन्वेस्टमेंट कमेटी द्वारा निर्धारित रिस्क और रिटर्न उद्देश्यों के अनुसार इन्वेस्टमेंट पोर्टफोलियो को मैनेज करते हैं. बजाज आलियांज़ में शामिल होने से पहले ये Aviva Life Insurance company के चीफ इन्वेस्टमेंट ऑफिसर थे. अमित के पास बैंकों के इन्वेस्टमेंट, लाइफ इंश्योरेंस और जनरल इंश्योरेंस कंपनियों जैसी इन्वेस्टमेंट इंडस्ट्री में 20 वर्षों से अधिक वर्षों का अनुभव है. इन्होंने Banaras Hindu University (BHU) से कॉमर्स में बैचलर डिग्री और Delhi University से बिज़नेस इकोनॉमिक्स में मास्टर डिग्री प्राप्त की है. अमित ने CFA Institute यूएसए से सीएफए चार्टर भी किया है. काम के अलावा अमित लॉन्ग डिस्टेंस रनिंग और साइकलिंग जैसे खेलों में बहुत ऐक्टिव हैं और नियमित रूप से मैराथन और अल्ट्रा-साइकिलिंग कार्यक्रमों में भाग लेते हैं.
  • Amit Joshi
    द्विराज बोस
    एनालिटिक्स हेड
    Amit Joshi
    द्विराज बोस
    द्विराज बोस बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस में एनालिटिक्स हेड हैं. अपनी वर्तमान भूमिका में ये संपूर्ण डेवलपमेंट, डिप्लॉयमेंट और डेटा और एनालिटिक्स प्रैक्टिस को अपनाते हुए 'केयरिंगली योर्स' की धारणा को सक्षम बनाने के लिए डेटा की शक्ति का उपयोग करने की ज़िम्मेदारी संभालते हैं. द्विराज के पास प्रोबेबिलिस्टिक कंप्यूटिंग, मशीन लर्निंग और एआई जैसी एडवांस्ड एनालिटिक्स तकनीकों का लाभ उठाकर, डेटा प्रॉडक्ट के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर डेवलपमेंट और डिप्लॉयमेंट करने और समाधान प्रदान करने की विशेषज्ञता है. बीएफएसआई से जुड़ने से पहले द्विराज ने एनर्जी डेरिवेटिव्स व क्वांटिटेटिव साइंस में 2002 में अपना करियर शुरू किया था. 2018 में बैजिक में शामिल होने से पहले, इन्होंने ग्लोबल एआई और एनालिटिक्स हेड के रूप में, मल्टीनेशनल कॉर्पोरेशन, जैसे GE, Genpact, Citibank, M&G Prudential में अनेक स्थानों पर कई कार्य किए और भारत में वापस आने से पहले अपने करियर का काफी समय अमेरिका में बिताया. द्विराज ने Indian Statistical Institute से क्वांटिटेटिव इकोनॉमिक्स में एम.एस किया है.

डिस्क्लेमर

मैं बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को एक सुविधाजनक समय पर कॉल बैक करने के विशिष्ट अनुरोध के साथ वेबसाइट पर उपलब्ध कॉन्टैक्ट नंबर पर कॉल करने के लिए अधिकृत करता/करती हूं. मैं आगे घोषणा करता/करती हूं कि, पूरी तरह या आंशिक रूप से ब्लॉक की गई श्रेणी के तहत राष्ट्रीय ग्राहक प्राथमिकता रजिस्टर (एनसीपीआर) पर रजिस्टर किए जाने के बावजूद, मेरे अनुरोध के जवाब में भेजे गए कोई भी कॉल या एसएमएस का अनावश्यक कमर्शियल कम्युनिकेशन नहीं माना जाएगा, भले ही कॉल की सामग्री विभिन्न इंश्योरेंस प्रोडक्ट और सर्विस या इंश्योरेंस बिज़नेस की आग्रह और खरीद के उद्देश्यों के लिए हो सकती है. इसके अलावा, मैं समझता/समझती हूं कि इन कॉल को क्वालिटी और ट्रेनिंग के उद्देश्यों के लिए रिकॉर्ड और मॉनिटर किया जाएगा, और अगर आवश्यकता हो, तो मेरे लिए उपलब्ध कराया जा सकता है.

कृपया मान्य कोटेशन रेफरेंस ID दर्ज करें

  • चुनें
    कृपया चुनें
  • कृपया यहां लिखें

हमसे संपर्क करना आसान है