रिस्पेक्ट सीनियर केयर राइडर: 9152007550 (मिस्ड कॉल)

सेल्स: 1800-209-0144| सर्विस: 1800-209-5858 सर्विस चैट: +91 75072 45858

अंग्रेजी

Claim Assistance
Get In Touch
24 x 7 Motor Insurance Spot Assistance
26 अक्टूबर, 2022

24x7 स्पॉट असिस्टेंस: आपकी रोड ट्रिप को तनावमुक्त बनाने के लिए ‘बैकअप’

ज़रा सोचें, चार दोस्त बेसब्री से बरसात के मौसम का इंतज़ार कर रहे हैं. उन्होंने हर वीकेंड के लिए प्लानिंग की है. वे अपने बैक में स्नैक, कुछ गेम्स और साथ में ट्रिप को यादगार बनाने के लिए कुछ इलेक्ट्रॉनिक आइटम लेकर निकलते हैं. उन्होंने इस ट्रिप को नज़दीकी हिल स्टेशन पर 2 दिनों के लिए प्लान किया है, ताकि बेहतर तरीके से घूम सकें और खूबसूरत तस्वीरें ले सकें. चारों मानसून सीज़न के हिट गाने गुनगुनाते हुए ट्रिप पर निकले और जल्द ही चारों ने साथ गाना शुरू कर दिया. ठंडी हवा और हल्की बारिश, मौसम और मूड को और बेहतर बना रही थीं. जब वे घाट पर पहुंचे, तो कार की खुली खिड़कियों के बीच से कोहरे भरे बादल निकल रहे थे. वे सचमुच बादलों के बीच थे! अचानक, बीच में टायर पंक्चर होने के कारण उनकी ये ट्रिप थम जाती है. उनकी हालत तब और खराब हो जाती है, जब उन्हें पता चलता है कि उनके पास बदलने के लिए दूसरा टायर नहीं है और वे शहर से बहुत दूर किसी अनजान जगह पर हैं, जहां आस-पास कोई मदद भी नहीं मिल सकती है. एक खुशी और उत्साह से भरी ट्रिप, एक थकाऊ और परेशान करने वाली ट्रिप में बदल गई. अब इस स्थिति में कुछ बातें ध्यान देने लायक हैं:
  • बरसात के दिनों में टायर पंक्चर होना आम बात है, क्योंकि सड़क पर पड़ी नुकीली चीज़ें या पत्थर के टुकड़े टायर में फंसकर इसे पंक्चर कर देते हैं. ऐसे में अगर आपके पास बदलने के लिए दूसरा टायर है, तो थोड़ी राहत मिल सकती थी.
  • अगर आपका इंजन खराब हो जाता है, तो स्थिति और बुरा हो सकती है. भारी बारिश के दौरान इंजन में पानी चले जाने से इंजन खराब होना आम बात है, जिससे कार पूरी तरह खराब हो जाती है.
क्या कोई और ऐसा तरीका था, जिससे वे और बेहतर तरीके से तैयारी कर सकते थे? इसका जवाब है- हां. अगर उनके पास 24 x 7 स्पॉट असिस्टेंस वाली इंश्योरेंस पॉलिसी होती, तो उनके लिए इस स्थिति से निपटना आसान हो जाता. हां, आपने इसे सही पढ़ा. हमारी मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी, 24x7 स्पॉट असिस्टेंस कवर के साथ आती है. यहां इसके बारे में पूरी जानकारी पाएं:
  • अगर आपकी इंश्योर्ड कार खराब हो जाती है, तो हमारे वैल्यू एडेड सर्विसेज़ (वीएएस) – 24 x 7 स्पॉट असिस्टेंस कवर से आपको निम्नलिखित लाभ प्राप्त होते हैं:
    • दुर्घटना: दुर्घटना के मामले में, हम आपको स्पॉट सर्वे की सुविधा प्रदान करते हैं और क्लेम फॉर्म डॉक्यूमेंटेशन को पूरा करने में आपकी सहायता करते हैं.
    • टोइंग सुविधा: आप हमारे कस्टमर केयर नंबर पर हमसे संपर्क कर सकते हैं, हम आपको टोइंग की सुविधा प्रदान करेंगे और आपके वाहन को बजाज आलियांज़ के नेटवर्क में शामिल नज़दीकी गैरेज तक पहुंचा देंगे.
    • आवास का लाभ: अगर आपकी कार पूरी तरह से खराब हो जाती है और जब आपने घटना की सूचना दी है, उससे 12 घंटों के भीतर इसे रिपेयर नहीं किया जा सकता है, तो आप 24x7 स्पॉट असिस्टेंस ऐड ऑन कवर के साथ आवास की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं, अगर आपके पास है कार इंश्योरेंस पॉलिसी . अगर यह घटना कवर किए जाने वाले शहर से 100 किलोमीटर से अधिक दूरी पर या कवर किए जाने वाले किसी दूसरे शहर के 100 किलोमीटर के भीतर हुई है, तो हम आपको प्रति व्यक्ति, प्रति दिन रु. 2000 (प्रति पॉलिसी वर्ष रु. 16,000 तक) देते हैं, ताकि आप रात भर ठहर सकें.
    • टैक्सी लाभ: अगर आपका वाहन खराब हो जाता है और उसके बाद भी आप किसी दूसरे तरीके से अपनी यात्रा को जारी रखना चाहते हैं, तो हम आपको घटना की जगह से 50 किलोमीटर तक के लिए टैक्सी का लाभ प्रदान करते हैं
    • रोडसाइड असिस्टेंस: हम बैटरी जंप स्टार्ट, पार्ट्स की पिक-अप और ड्रॉप सुविधा, टायर पंक्चर होने पर टायर बनवाने की सुविधा और कार में नुकसान होने पर मामूली मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल पार्ट्स की रिपेयर जैसी सर्विस प्रदान करते हैं.
    • तुरंत मैसेज पहुंचाने की सुविधा: हम यह तय करते हैं कॉल या एसएमएस के ज़रिए आपके अपनों को पता रहे कि आप कहां पर हैं और आप अपनी यात्रा के दौरान कहां तक पहुंचे. हम पॉलिसी खरीदते समय दिए गए वैकल्पिक नंबर पर भी संपर्क करते हैं.
    • फ्यूल असिस्टेंस: अगर आपका फ्यूल खत्म हो जाता है और आपका वाहन बंद पड़ जाता है, तो हम आपकी लोकेशन पर फ्यूल रीफिल की सुविधा प्रदान करते हैं, यह फ्यूल 3 लीटर तक हो सकता है और इसके लिए शुल्क लिया जाएगा.
    • मेडिकल सहायता: ऐसा भी हो सकता है कि आपकी कार खराब होने के दौरान आपको चोट लग जाए, अगर ऐसा होता है, तो हम नज़दीकी मेडिकल सेंटर खोजने में आपकी मदद करते हैं.
    • कानूनी सलाह: अगर आवश्यकता होती है, तो हम आपको फोन पर 30 मिनट तक की कानूनी सहायता उपलब्ध कराते हैं.
  • अगर आपका इंश्योर्ड टू व्हीलर खराब हो जाता है, तो आप हमारी लॉन्ग टर्म वाली टू व्हीलर पॉलिसी के साथ मिलने वाला 24 x 7 स्पॉट असिस्टेंस कवर ले सकते हैं और इन मामूली बदलावों के साथ ऊपर बताए गए सभी लाभ उठा सकते हैं:
    • फ्यूल असिस्टेंस: इस सर्विस का लाभ वर्ष में केवल दो बार उठाया जा सकता है और इसमें पहुंचाए जाने वाले फ्यूल की मात्रा कम होकर 1 लीटर प्रति घटना तक होती है.
    • टैक्सी लाभ: हम आपको घटना की जगह से 40 किमी दूर तक के लिए टैक्सी लाभ प्रदान करते हैं. 40 किलोमीटर से अधिक दूरी होने पर आने वाला खर्च आपको उठाना होगा.
    • आवास का लाभ: अगर आपका टू व्हीलर खराब हो जाता है और इसकी रिपेयरिंग घटना की सूचना देने से 12 घंटों के भीतर नहीं की जा सकती, तो आप ऐड-ऑन के रूप में आवास के लाभ की सुविधा ले सकते हैं 2 व्हीलर इंश्योरेंस . आप इस सर्विस का इस्तेमाल वर्ष में केवल एक बार कर सकते हैं और आपको ठहरने के लिए प्रति दिन रु. 3000 तक की राशि दी जाएगी.
मौज-मस्ती करने और अपने दोस्तों और परिवार के साथ बारिश का मज़ा लेने के लिए मानसून सबसे बेहतरीन मौसम है. ध्यान रहे कि बरसात के इस मौसम में अचानक होने वाली गड़बड़ियों के चलते आपका मज़ा किरकिरा हो सकता है. मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी के साथ हमारा 24 x 7 स्पॉट असिस्टेंस कवर लें और हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि आप जब चाहेंगे, जहां चाहेंगे, आपको मदद पहुंचाई जाएगी.

क्या आपको इस आर्टिकल से मदद मिली? इसे रेटिंग दें

औसत रेटिंग 5 / 5 वोटों की संख्या: 18

अभी तक कोई वोट नहीं मिले! इस पोस्ट को सबसे पहली रेटिंग दें.

क्या आपको यह आर्टिकल पसंद आया?? इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें!

अपने विचार शेयर करें. एक कमेंट लिखें!

  • आप बीच सड़क फंस गए हैं. अगर आपने कार इंश्योरेंस में इन्वेस्ट किया है और रोडसाइड असिस्टेंस कवर चुना है, तो आपको घबराने की ज़रूरत नहीं है

  • लिंडा - 5 जुलाई, सुबह 2018 9:45 बजे

    वैसे तो मैं हर किसी पोस्ट पर कमेंट नहीं करती. लेकिन यह दिलचस्प है. इसे शेयर करने के लिए आपका धन्यवाद. यह एक बहुत अच्छा ब्लॉग है! मुझे अचानक यह Yahoo News चलाते समय मिला. क्या आप कोई सुझाव देंगे कि Yahoo News पर कैसे लिस्टेड हुआ जाता है? मैं बहुत समय से इसके लिए कोशिश कर रही हूं, लेकिन ये नहीं हो पाया! बहुत बढ़िया! ऐसे ही अच्छा काम करते रहें, ताकि ब्लॉग को अधिक से अधिक लोग पढ़ें.

  • रमेश - 29 जून, 2018, 8:46 बजे

    नमस्ते टीम,
    मैं रमेश हूं...आज शाम मेरे साथ दुर्घटना हुई है..मैं आपसे संपर्क करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मैं आपसे संपर्क नहीं कर पा रहा हूं..क्या आप मुझे 8317637648 पर कॉल कर सकते हैं. मुझे बहुत ज़रूरी मदद चाहिए..

    सादर धन्यवाद
    रमेश
    8317637648

    • बजाज आलियांज़ - 30 जून, 2018, 2:56 बजे

      नमस्ते रमेश, हमें आपके साथ हुई दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ और हमसे संपर्क करने में आपको जिस परेशानी का सामना करना पड़ा, उसके लिए हमें खेद है. हम आपके अनुरोध पर तुरंत काम करेंगे. कृपया अपना पॉलिसी नंबर भी शेयर करें, ताकि हम समस्या को सुलझाने के लिए प्रोसेस को और तेज़ कर सकें.

कृपया अपना जवाब दें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी. सभी फील्ड आवश्यक हैं