रिस्पेक्ट सीनियर केयर राइडर: 9152007550 (मिस्ड कॉल)

सेल्स: 1800-209-0144| सर्विस: 1800-209-5858 सर्विस चैट: +91 75072 45858

अंग्रेजी

Claim Assistance
Get In Touch
‘Pro-Fit’: A Wellness Platform by Bajaj Allianz
30 अगस्त, 2018

बजाज आलियांज़ के वेलनेस प्लेटफॉर्म 'प्रो-फिट' के बारे में सब कुछ’

प्रसिद्ध इतिहासकार थॉमस फुलर ने ठीक ही कहा है कि, “स्वास्थ्य की कीमत बीमार होने पर ही पता चलती है.” अनिश्चितताओं से भरी आज की दुनिया में भी लोग न तो अपने स्वास्थ्य को गंभीरता से लेते हैं और न उससे जुड़े खर्चों को. बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस में हमने 'प्रो-फिट' नामक एक अनूठा वेलनेस प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है, जो स्वास्थ्य और वेलनेस से जुड़ी आपकी सभी ज़रूरतों का वन स्टॉप सलूशन है. प्रो-फिट क्या है? प्रो-फिट एक ऑनलाइन पोर्टल है जिसे बजाज आलियांज़ ने शुरू किया है, और इसका उद्देश्य हमारे कस्टमर को स्वस्थ और फिट रहने के लिए प्रेरित करना है. यह एक क्लाउड-आधारित प्लेटफॉर्म है जो हमारे कस्टमर और उनके परिवार के सदस्यों को उनके स्वास्थ्य रिकॉर्ड ट्रैक करने, और उसे बेहतर बनाने की दिशा में काम करने में सक्षम बनाता है. इस पोर्टल के लॉन्च पर बोलते हुए, बजाज आलियांज़ जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ तपन सिंघेल ने कहा, “हमारी कंपनी के लिए कस्टमर ही सब कुछ हैं और हम हमारे कस्टमर से लगातार जुड़े रहने में विश्वास रखते हैं. ऐसे इनोवेटिव प्रॉडक्ट और सर्विस लॉन्च करने के पीछे हमारा आइडिया हमारे कस्टमर को इंश्योरेंस के भी आगे और अधिक वैल्यू देना है. हम ऐसे दौर में हैं जहां लोग टेक्नॉलजी को अच्छे से समझने लगे हैं और वे प्रोसेस ऑटोमेशन को और मात्र एक क्लिक पर उपलब्ध सेवाओं को पसंद करते हैं. प्रो-फिट अपनी विभिन्न विशेषताओं के ज़रिए इस ज़रूरत को पूरा करेगा जिससे वेलनेस को उसकी संपूर्णता में देखने का नज़रिया पैदा होगा और स्वस्थ लाइफ स्टाइल को बढ़ावा मिलेगा.” प्रो-फिट की विशेषताएं क्या हैं? प्रो-फिट की निम्नलिखित मुख्य विशेषताएं हैं:
  1. स्वास्थ्य जोखिम का आकलन – यह विशेषता स्वास्थ्य से जुड़े कुछ सवालों के जवाब के आधार पर आपको एक स्कोर देती है. सवालों में आम तौर पर व्यक्तिगत स्वास्थ्य, परिवार का स्वास्थ्य, सोशल वेलनेस और व्यावसायिक स्वास्थ्य जैसे टॉपिक शामिल होते हैं.
  2. स्वास्थ्य लेख – हमारे ऑनलाइन पोर्टल की इस सुविधा आपको फिटनेस और स्वस्थ लाइफ स्टाइल से संबंधित ढेरों लेख पढ़ने को मिलते हैं. इससे आप खुद को स्वास्थ्य के क्षेत्र में दुनिया भर के नवीनतम ट्रेंड से भी अवगत रख सकते हैं.
  3. रिकॉर्ड स्टोर करें – इस सुविधा की मदद से आप अपने स्वास्थ्य रिकॉर्ड की डिजिटल कॉपी बनाकर रख सकते हैं. आपको बस पीडीएफ फॉर्मेट में डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं. आप इन रिकॉर्ड को कहीं से भी और कभी भी एक्सेस कर सकते हैं, यानी अब आप डॉक्यूमेंट की पेपर कॉपी संभालने की ज़िम्मेदारी से आज़ाद हैं.
  4. पैरामीटर ट्रैक करें – आप अपनी किडनी प्रोफाइल, थायरॉइड प्रोफाइल, लिवर प्रोफाइल आदि हेल्थ पैरामीटर ट्रैक करने में मदद के लिए प्रो-फिट का उपयोग कर सकते हैं. इन पैरामीटर को ट्रैक करते-करते प्रो-फिट पर्सनलाइज़्ड रिपोर्ट बनाता है और अगर कोई पैरामीटर असामान्य हो तो रिपोर्ट में उसका उल्लेख होता है.
  5. फिटनेस ट्रैकर – इस सुविधा से आप अपने कदमों की संख्या ट्रैक कर सकते हैं और अपनी फिटनेस की साप्ताहिक स्थिति चेक कर सकते हैं. यह ट्रैकर Android फोन में Google Fit से और iOS में Health Kit से जुड़ा रहता है.
  6. डॉक्टर से चैट करें – आप सर्टिफाइड और रजिस्टर्ड डॉक्टरों से सभी आम मेडिकल सवालों के लिए ऑनलाइन मदद पा सकते हैं.
  7. वैक्सीनेशन रिमाइंडर – यह सुविधा आपको नोटिफिकेशन भेजती है और आप इसकी मदद से वैक्सीन लगवाने और डॉक्टर के अपॉइंटमेंट की अंतिम तिथि के बारे में रिमाइंडर सेट कर सकते हैं.
  8. परिवार का स्वास्थ्य – आप इस सुविधा की मदद से, पूरी डेटा गोपनीयता बनाए रखते हुए, अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य की जानकारी और अपने फैमिली डॉक्टर के विवरण स्टोर कर सकते हैं.
  9. पॉलिसी मैनेज करें – इस सुविधा की मदद से आप अपनी पॉलिसी से संबंधित सारे डॉक्यूमेंट एक ही जगह स्टोर कर सकते हैं और अपनी सुविधा से जब चाहें तब उन्हें एक्सेस कर सकते हैं.
प्रो-फिट का उपयोग कौन कर सकता है? कोई भी व्यक्ति इस पोर्टल का उपयोग कर सकता है, चाहे उसने हमसे पॉलिसी ली हो या नहीं. आप प्रो-फिट को कैसे एक्सेस कर सकते हैं? हेल्थ केयर सेवाएं लेते समय अपने स्वास्थ्य की देखभाल करना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि फाइनेंस की देखभाल करना. ज़रूरत के समय आपके बचाव के लिए आ सकने वाले ढेरों हेल्थ इंश्योरेंस प्लान के बारे में जानने और उन्हें खरीदने के लिए हमारी वेबसाइट पर आएं.

क्या आपको इस आर्टिकल से मदद मिली? इसे रेटिंग दें

औसत रेटिंग 5 / 5 वोटों की संख्या: 18

अभी तक कोई वोट नहीं मिले! इस पोस्ट को सबसे पहली रेटिंग दें.

क्या आपको यह आर्टिकल पसंद आया?? इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें!

अपने विचार शेयर करें. एक कमेंट लिखें!

कृपया अपना जवाब दें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी. सभी फील्ड आवश्यक हैं